प्रत्येक ग्राम पंचायत में लगेंगे 200 पौधे, निंबला से शुरूआत

-शिव पंचायत समिति की निंबला ग्राम पंचायत से पौधारोपण की शुरूआत।
बाड़मेर।
बाड़मेर जिले को हरा भरा करने की अभिनव पहल के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत में 200 पौधे लगाए जाएंगे। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शनिवार को जिला प्रमुख महेन्द्र चौधरी एवं शिव पंचायत समिति के प्रधान महेन्द्र जाणी ने इसकी शुरूआत की।

इस अवसर पर जिला प्रमुख महेन्द्र चौधरी ने कहा कि बाड़मेर जिले को हरा भरा करने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में सरपंचों एवं अन्य जन प्रतिनिधियों को प्रेरित करते हुए 200 पौधे लगाए जाएगे। पौधारोपण के साथ उनके पेड़ बनने तक उनकी देखभाल सुनिश्चित की जाएगी। चौधरी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए आमजन जागरूक होकर अधिकाधिक पौधारोपण करें। शिव पंचायत समिति के प्रधान महेन्द्र जाणी ने कहा कि यह बेहद खुशी की बात है कि उनकी पंचायत समिति से इस अभियान की शुरूआत हुई है।

उन्होंने इस अभियान में यथासंभव सहयोग करने का भरोसा दिलाते हुए जन प्रतिनिधियों से पौधारोपण के अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की। इस अभियान की शनिवार को शिव पंचायत समिति की विभिन्न ग्राम पंचायतों व गिड़ा के रतेऊ में पौधारोपण के जरिए की गई। इस दौरान उपखंड अधिकारी महावीरसिंह जोधा, तहसीलदार रामसिंह, मौखाब ग्राम पंचायत के सरपंच प्रहलाद राम जाणी, रामदेरिया सरपंच महेन्द्र सारण, काश्मीर सरपंच जालाराम गोदारा, निंबला सरपंच समेत विभिन्न जन प्रतिनिधिगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें