पाटोदी में ट्यूबवेलों से निकलने लगी मीठे पानी की धार - Sangri Times

SPORTS

पाटोदी में ट्यूबवेलों से निकलने लगी मीठे पानी की धार


- मंत्री हरीश चौधरी के प्रयासों व प्रकृति के सयोंग से ग्रामीणों को मीठा पानी हुआ नसीब
- बीते कई वर्षों से था पानी का इंतजार अब ग्रामीणों के चेहरों पर छाई खुशी की लकीरें, 
- पाटोदी के नयापुरा, बड़नावा पेयजल स्कीम से जुड़ेंगे दर्जनों गांव। 

बाड़मेर/पाटोदी: बायतू विधानसभा क्षेत्र के पाटोदी में राज्य सरकार की ओर से खोदे गए ट्यूबवेलों से मीठा पानी निकलने से ग्रामीणों में खुशी की लहर है। पाटोदी के नयापुरा, बड़नावा, खेतुपुरा समेत कई गांवों में लंबे समय से पेजयल की समस्या बनी हुई है। अब 3.25 करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई नयापुरा, बड़नावा पेयजल स्कीम से दर्जनों गांवों में मीठा पानी पाइप लाइन के द्वारा पहुंचाया जाएगा। अब इसका संचालन जलदाय विभाग अपने स्तर पर करेगा, जिससे ग्रामीणों को मीठे पानी की आपूर्ति की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि इस योजना में स्वीकृत सभी ट्यूबवेल खुद चुके है है जो 250 से 300 फिट की गहराई में खोदने के बाद यहां मीठा पानी निकलने से अन्य आसपास के गांवों में भी मीठे भूजल पट्टी मिलने की आस जगी है। वहीं ट्यूबवेलों से मीठा पानी निकलने से क्षेत्र के लोगों को राहत मिलेगी। 

मंत्री हरीश चौधरी के प्रयास रंग लाए:

दरअसल बाड़मेर जिले की पाटोदी पंचायत पंचायत समिति में स्थानीय विधायक व प्रदेश के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने इस कोरोना महामारी के बीच आमजन को पेयजल समस्या से राहत देने के लिए उनके द्वारा जमीनी स्तर पर किए जा रहे प्रयासों व जलदाय व भूजल विभाग के अधिकारियों के साथ लगातार मोनिटरिंग करते हुए ट्यूबवेलो की तत्काल प्रभाव से खुदाई करवाकर लोगो तक पानी पहुंचाने के उनके प्रयास रंग लाने लगे है। भूगर्भीय फेरबदल के चलते इन ट्यूबवेल से मीठा पानी निकलने से ग्रामीणों में खुशी की लहर है। इन क्षेत्रों में लंबे समय से पेजयल की समस्या बनी हुई है। खेतुपुरा में ट्यूबवेल खुदाई में मीठा पानी निकला है। यह ट्यूबवेल ग्रामीणों के लिए वरदान साबित होगा। अब इसी क्षेत्र के आसपास और ट्यूबवेल के लिए स्वीकृति दिलाकर खुदाई जाएगी, ताकि लोगों को भरपूर मात्रा में मीठा पानी उपलब्ध हो सके।
वहीं खनोड़ा सरपंच अयूब खान, बड़नावा सरपंच प्रतिनिधि इशे खान समेत गांव के ग्रामीणों ने राजस्व मंत्री हरीश चौधरी का आभार जताते हुए कहा कि राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के प्रयासों व प्रकृति के सयोंग से कई वर्षों से पेयजल समस्या से जूझ रहे थे अब हमें मीठा पानी नसीब होगा।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...