कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में राजस्व मंत्री ने बायतू-सिवाणा क्षेत्र में किया जनसम्पर्क

कांग्रेस काम करने में और भाजपा विवाद कराने में आगे - राजस्व मंत्री चौधरी

बाड़मेर। कांग्रेस पार्टी काम करने में विश्वास रखती है जबकि भारतीय जनता पार्टी योजनाओं को रोकने, एक दूसरे का लड़ाने, विवाद पैदा करने का कार्य करती है। यह बात राजस्व मंत्री एवं पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने सिवाणा विधानसभा क्षेत्र के कमठाई ग्राम पंचायत में पंचायतीराज चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही। राजस्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस गरीब किसान की हितेषी है, पिछले दो वर्षों में राजस्थान सरकार ने बहुत अच्छा कार्य किया है। कोरोना महामारी की विकट स्थिति में बेहतर प्रबन्धन का उदाहरण प्रस्तुत किया वहीं विकास की गति को रूकने नहीं दिया। वहीं भारतीय जनता पार्टी विकास की बजाय विवाद पैदा करने का कार्य कर रही है, लोगों को जाति धर्म के नाम पर लड़ाने का कार्य कर रही है। हरियाणा में जाट गैर जाट, गुजरात में पटेल गैर पटेल, कही हिन्दू मुस्लिम के नाम पर लड़ाने का कार्य भाजपा कर रही है।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि सिणधरी में कांग्रेस का विधायक नहीं होने के कारण पैरवी की कमी है इसलिए पंचायतीराज चुनावों में कांग्रेस को पूरा समर्थन देकर सिणधरी प्रधान और बाड़मेर जिला प्रमुख कांग्रेस के बनावें। उन्होंने कहा कि बाड़मेर में आजादी के बाद से सभी जिला प्रमुख कांग्रेस के बने हैं और वे इस चुनाव में  भी काम के दम पर वोट मांगने आये हैं। उन्होंने कहा कि बाड़मेर जिला परिषद द्वारा एक लाख टांकों का निर्माण करवाया गया वहीं तीस हजार किलोमीटर ग्रेवल सड़क का निर्माण एक कार्यकाल में करवाया गया। ऐसा उदाहरण देश में कहीं ओर नहीं मिलेगा।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार आम आदमी, गरीब, किसान, मजदूर, महिला हर वर्ग के कल्याण के लिए तत्पर है। भारतीय जनता पार्टी सत्ता हथियाने के लिए पेंतरे आजमा रही है लेकिन वे इसमें कभी सफल नहीं होंगे। किसानों को शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात कहने के लिए दिल्ली में प्रवेश करने से बल प्रयोग कर रोका जा रहा है। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने शनिवार को सिवाणा एवं बायतू विधानसभा क्षेत्र में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य चुनाव हेतु कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में खरंटिया, गोदारों की सरा, होडू, सरणू, कमठाई, करना, भूंका भगतसिंह, दांखा, जूना मीठा खेड़ा, खारा महेचान, सिणधरी सहित कई स्थानों पर आम जन से जनसंपर्क किया।
निवर्तमान जिला प्रमुख एवं जिला परिषद वार्ड 19 से कांग्रेस उम्मीदवार प्रियंका मेघवाल ने कहा कि ग्रामीण विकास की कड़ी ग्राम पंचायत से आरम्भ होती है, जिसके लिए कांग्रेस सरकार ने पंचायतों का पुनर्गठन करवाया और बाड़मेर को इसमें प्राथमिकता दी। अब इस विकास की कड़ी को मजबूत करने के लिए पंचायत समिति एवं जिला परिषद में कांग्रेस उम्मीदवारों को सहयोग व आशीर्वाद देकर विजयी बनावें।

अपने संबोधन में एनएसयूआई जिला अध्यक्ष एवं जिला परिषद वार्ड 17 से कांग्रेस उम्मीदवार राजेन्द्र कड़वासरा ने कहा कि चुनाव हमारे आगे के पांच साल के भविष्य का फैसला करते हैं इसलिए हमें सोच समझकर ऐसे व्यक्ति को वोट देना है जो क्षेत्र का विकास करें, हमारा एक गलत फैसला हमें विकास में कई साल पीछे भी धकेल सकता है। उन्होंने कहा कि राजस्व मंत्री हरीश चैधरी एवं जिले के विधायकों के नेतृत्व में जिले में प्राथमिकता से विकास कार्य हो रहे हैं और हमें इन्हें मजबूती प्रदान करनी है। इस दौरान पंचायत समिति उम्मीदवार भंवर देवासी, पूर्व उप प्रधान देदाराम, सुराराम, मोहनसिंह सरपंच, सालूराम गोदारा पुराराम भील, समाजसेवी हरिराम माचरा, हनुमानराम सरपंच, आईदानराम सेंवर, मनोज गोदारा, पंचायत समिति चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी, जन प्रतिनिधिगण एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें