माडपुरा बरवाला की विधुत सप्लाई अब जुड़ेगी बायतू भीमजी जीएसएस से- चौधरी

- भगोणीयों की ढाणी, माडपुरा बरवाला व डाबलिया में आयोजित जनसुनवाई में उमड़े ग्रामीण

_x000D_ _x000D_

बाड़मेर/बायतू: आमजन को सरकारी योजना का लाभ तय समय व पूरा पूरा मिले यह हमारी प्राथमिकता है । गांव के अंतिम पायदान पर बैठे आम नागरिक तक सुविधाओ का लाभ मिले यह हमारी मंशा है यह बात राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने शनिवार को माडपुरा बरवाला ग्राम पँचायत मुख्यालय पर आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में कही। इस दौरान चौधरी ने माडपुरा बरवाला, भगोणीयों की ढाणी व डाबलिया में जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओं का निस्तारण किया। 

_x000D_ _x000D_

माडपुरा बरवाला में आयोजित जनसुनवाई में ग्रामीणों ने गांव में घोर पेयजल संकट को लेकर समस्या बताई जिस पर चौधरी ने तत्काल ही राजस्व गाँव वार योजना बनाकर पेयजल स्कीम के तहत पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया। विधुत समस्या के मामले में राजस्व मंत्री चौधरी ने ग्रामीणों की मांग के अनुसार माडपुरा बरवाला के ग्रामीणों की मांग के अनुसार कवास के बजाय बायतू भीमजी जीएसएस से सीधा जोड़ने की तत्काल स्वीकृति दे दी। खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए माडपुरा बरवाला पँचायत मुख्यालय पर खेल मैदान विकसित कर लाभ पहुंचाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। 

_x000D_ _x000D_

वहीं ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित जगतम्बा मंदिर के लिए जमीन का आवंटन ग्राम पंचायत के प्रस्ताव व सर्व सहमिति के आधार पर सप्ताह भर में कर देने के निर्देश दिए। उन्होंने माडपुरा बरवाला में आंगनवाड़ी केंद्र व उप स्वास्थ्य केंद्र की छतों के मरम्मत कार्य करवाने को लेकर अधिकारियों को हिदायत दी। विद्यालय क्रमोन्नति को लेकर चौधरी ने राजकीय माध्यमिक विधालय माडपुरा बरवाला को उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत करवाने व प्राथमिक विद्यालय मेघवालों का वास व भगोणीयों की ढाणी को उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करवाने को लेकर आगामी सरकारी आदेश के तहत आश्वस्त किया। कवास से डाबली सरा तक क्षतिग्रस्त डामरीकरत सड़क का पेचवर्क करवाने तथा केयर्न की क्षतिग्रस्त ग्रेवल सड़को की मरम्मत करने का आश्वासन दिया। इस जनसुनवाई कार्यक्रम में पूर्व प्रधान सिमरथाराम चौधरी, उपखण्ड अधिकारी विवेक व्यास, तहसीलदार साजन राम, विकास अधिकारी अमित कुमार, सरपंच भीयाराम मेघवाल, घमंडा राम भाम्भू, पेमाराम सियाग, लक्ष्मण सिंह गोदारा, लिखमा राम भाम्भू, हुकमा राम भाम्भू मौजूद रहे।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें