विकलांग शिक्षा एवं कल्याण संस्थान की साधारण बैठक आयोजित



स्थानीय भगवान महावीर टाउनहाॅल के प्रांगण में मिसरसिह भाटी की अध्यक्षता में विकलांग शिक्षा एवं कल्याण संस्थान बाड़मेर की आयोजित साधारण बैठक में गत अवधि में संस्थान द्वारा विकलांग जनों के हित में किये गये कार्यों की समीक्षा की गई जिसमें सचिव कलाराम विश्नोई ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया ।

घमडाराम थोरी ने विकलांग लोगों की बेरोजगारी, ओमप्रकाश विश्नोई ने विकलांग प्रमाण के ऑनलाइन कार्ड में आ रही बाधा, बाबूलाल गढवीर द्वारा पालनहार योजना से वंचित विकलांग, गणेश चौधरी द्वारा विकलांग अत्याचार, किरण जीनगर द्वारा स्वरोजगार ऋण, खेताराम माली द्वारा विकलांग सहायतार्थ कोष निर्माण, पुरखाराम कारटिया द्वारा भर्ती में आरक्षण, तुलसाराम बृजवाल द्वारा विकलांग वाहन भत्ता में वृद्धि तथा अरबाब खान रहुमा ने दूर दराज ग्रामीण क्षेत्र के विकलांग लोगों को संस्थान से जोङकर समस्याओं के निराकरण की बात कही।

संरक्षक नरसिंगाराम जीनगर ने संस्थान के संघ विधान अनुसार चुनाव कराने की प्रक्रिया की जानकारी दी। साधारण बैठक में चौहटन, धोरीमना, रामसर, शिव, बायतु, गुङामालानी, बाङमेर ग्रामीण, गिङा , आडेल, पांयला कला और सिणधरी के सक्रिय विकलांगों ने भाग लिया । अध्यक्ष मिसरसिह भाटी द्वारा आभार व्यक्त किया ।



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें