पीराराम धायल को मिलेगा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार, संस्था का आठवां अधिवेशन फरवरी में

- संगठन विस्तार में बीकानेर जिले की छ तहसीलों के अध्यक्ष बनाये,
दो को लिया प्रदेश मंत्री
- प्रकृति बचाने में समर्पित होने का आह्वान


नोखा । निकटवर्ती ग्राम मुक्ति धाम मुकाम में श्री जंभेश्वर पर्यावरण एवं जीवरक्षा प्रदेश संस्था राजस्थान की एक बैठक आज मुकाम पीठाधीश्वर आचार्य स्वामी रामानंद जी महाराज के सानिध्य में रखी गई जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष रामरतन बिश्नोई ने की ।
      संस्था के आठवें वार्षिक अधिवेशन पर चर्चा की गई तथा आगामी फरवरी माह में अधिवेशन आयोजित करने का निर्णय लिया गया। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि अधिवेशन के दौरान संस्था के प्रदेश महामंत्री पीराराम धायल को अंतरराष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।
          उल्लेखनीय है कि श्री धायल को वन्य जीव सुरक्षा एवं पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में सुप्रीम मास्टर चिंग हाई इंटरनेशनल एसोसिएशन द्वारा दिया जाने वाला अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड घोषित हुआ है, जिसका नाम "शाइनिंग वर्ल्ड केपेसन पुरस्कार " है अधिवेशन के दौरान अमेरिका से उक्त संस्था के प्रतिनिधि श्री धायल को उक्त अवार्ड प्रदान करेंगे ।
        आज की बैठक में संस्था के संगठन का निर्णय लेते हुए रामगोपाल माल निवासी बीकानेर को संस्था का प्रदेश संस्कृति मंत्री तथा कप्तान भंवर लाल बिश्नोई को प्रदेश संगठन मंत्री बनाया गया । इसके साथ ही बीकानेर जिले में संगठन का विस्तार करते हुए जगदीश प्रसाद डेलू को नोखा तहसील अध्यक्ष, हरिराम सियाग को कोलायत तहसील अध्यक्ष ,सतपाल कड़वासरा को लूणकरणसर तहसील अध्यक्ष, शिव केलाश धारणियां को श्री डूंगरगढ़ तहसील अध्यक्ष ,रामकुमार तेतरवाल को खाजूवाला तहसील अध्यक्ष तथा हरीराम पूनिया को बज्जू तहसील अध्यक्ष नियुक्त किया गया है । साथ ही सभी तहसील अध्यक्षों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वह आगामी 7 दिनों में अपने अपने क्षेत्र की कार्यकारिणी का गठन कर प्रदेश कार्यालय को सूचित करेंगे। इस अवसर पर मुकाम पीठाधीश्वर आचार्य स्वामी रामानंद जी महाराज ने सबको संगठित रहकर पर्यावरण सरंक्षण प्रकृति सेवा वन्य जीव सुरक्षा नशा मुक्ति संस्कार निर्माण के क्षेत्र में समर्पित भाव से सेवा करने के निर्देश दिए । संस्था के प्रदेश महामंत्री भानूसिंहजी सियाग ने अपने विचार प्रस्तुत किए । शाखा श्रीबालाजी की अध्यक्ष जयकिशन धारणियां और कोषाध्यक्ष वेदप्रकाश धारणियां ने भी बैठक में अपने विचार रखें । 82 वर्षीय गोपाल राम जी तरड़ ने वृक्षारोपण की योजना प्रस्तुत की और तन मन धन से संस्था में सहयोग देने की बात कही ।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें