बॉलीवुड जगत में एक नायाब नाम बना चुकी जयपुर की सिटी गर्ल और अदाकारा समीक्षा भट्ट

समीक्षा के पिता है देश के ख्यातनाम वास्तुविद्, संकट मोचन हनुमान शो (2012) में सीता का रोल निभाने से पाई थी प्रसिद्धी
अब नेशनल टीवी पर फिर से आने से चर्चा में है समीक्षा

जयपुर: भारतीय सिनेमा में हॉरर फिल्मों का नया क्रेज लोगों में लगातार बढ़ता नज़र आ रहा है। हॉरर मूवीज यूं तो सबको देखना पसंद है ही पर जब बात आती है हॉरर एक्टर्स की भूमिका की तो वे सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और निभाए भी क्यूँ न क्यूंकि यही तो वो किरदार होते हैं जिन पर निर्भर करता है की दर्शकों को डराना कैसे है और इन्ही किरदारों में नाम आता है बेमिसाल एक्ट्रेस समीक्षा भट्ट का जिन्होंने 2018 में आई  मूवी द पास्ट में अपनी  बेमिसाल एक्टिंग से दर्शकों को काफी आकर्षित किया था।  मूवी के बारें में आपको बाद में बताएँगे उससे पहले आई ये एक नज़र डालते हैं समीक्षा भट्ट की अदा कारी से भरपूर कुछ हिट फिल्मों पर।

समीक्षा भट्ट जयपुर की रहने वाली एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री हैं।  उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत ऑस्कर नामांकित फीचर फिल्म बैलाड ऑफ रुस्तम (2012) से की।  उन्होंने खुद को एक बहुमुखी अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया, जिसमें विभिन्न प्रकार की विपरीत भूमिकाएं निभाई गईं, संकट मोचन हनुमान शो (2012) में सीता का रोल निभाने से लेकर (2018) में  फिल्म द पास्ट में घोस्ट की भूमिका निभाने तक समीक्षा ने अपनी बेजोड़ और लाजवाब एक्टिंग की मिसाले दी हैं इसके अलावा उन्होंने फिल्म कुछ अलग सा (2014) में आई टोरटरस द ग्रीडी वाइफ (2017) में आई फिल्म द जीरो लाइन में भी एक शर्मीली मुस्लिम स्कूल लड़की की भूमिका निभाई है। साथ ही उन्होंने कॉमेडी शो उफ़ में एक श्रेष्ठ बहू का किरदार निभाया है।  इसके अलावा भी समीक्षा भट्ट ने कई छोटे बड़े परदे पर शोज़ और फ़िल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुकी हैं।

आइए, अब आपको मुखातिब करवाते है 2018 में रिलीज़ हुई मूवी "द पास्ट" के बारे में जिसमें समीक्षा ने  छोटे-बड़ो को अपनी दमदार एक्टिंग से डराया फिल्म का निर्माण जसपाल सिंह और नितेश कुमार ने किया है। फिल्म सिमरन नाम की एक उपन्यासकार पर आधारित है जिसके पास  एक नेक्सस पब्लिकेशन नामक  प्रकाशन हाउस के मालिक युवराज का फोन आता है, जो सिमरन को अपनी जीवनी लिखने के लिए कहता है।  सिमरन उसके प्रस्ताव को स्वीकार कर लेती है और अपनी बहन आलिया के साथ जीवनी लिखने के लिए लोनावला स्थित अपने बंगले में जाती है।  

उनके आगमन के कुछ ही समय बाद  इन दोनो बहनों को असाधारण और असामान्य गतिविधियों का अनुभव होने लगता हैं।  सिमरन अपनी बहन को आघात में देखकर घबरा जाती है और एक आत्मा का सामना करने के लिए आलिया सिमरन की  सबसे अच्छी दोस्त दिशा को बुलाती है।  जब तक दिशा बंगले में पहुंचती है, तब तक सिमरन पूरी तरह उस आत्मा की चपेट में आ चुकी होती है मूवी वाकई काबिलिय तारीफ है सस्पेंस और थ्रिलर के साथ-साथ समीक्षा की एक्टिंग इस मूवी में चार चाँद लगा देती है आपको बतादें की समीक्षा भट्ट ने अपनी शुरुआती  स्कूली शिक्षा जयपुर से ही की शिक्षा पूरी होने के बाद समीक्षा ने इंजीनियरिंग करके फिल्मी जगत में अपने कदम रखे।

इसके अलावा अगर इनके परिवार के बारे कहा जाए तो इनके पिता एक महान ज्योतिषाचार्य और वास्तुविद हैं 30 वर्ष तक विदेश में रहने के बाद वे अब भारत में ही ज्योतिष और वास्तु का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं और उनकी माँ का निधन हो चुका है इसके साथ ही समीक्षा इन्टरनेट पर रिलीज़ हुई कई  शोर्ट फिल्मों की श्रेणी में अपनी अदाकारी के अलग-अलग रंग दिखा चुकी हैं. जिनको लोगो द्वारा काफी सराहा गया है।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें