19 फरवरी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई "रिटर्न ऑफ रणवीर"

मुंबई : सिनेमैटोग्राफर से निर्देशक बने अशोक जमुआर के डायरेक्टोरियल वेंचर "रिटर्न ऑफ रणवीर" को अब 19 फरवरी को फनफ्लिक्स नामक एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई।  पूरी तरह से राजस्थान में शूट की गई फिल्म रणवीर सेना से पूरी तरह से प्रेरित है, जो बिहार में भूमि कब्जेदारी के खिलाफ लड़ने के लिए एक संगठन है। यहां कहानी पर्यावरण को बचाने के लिए संघर्ष और जंगल माफिया के खिलाफ लड़ाई के बारे में है और इसमें राजीव सिंह, इंद्राणी तालुकेदार, शैलेंद्र रॉय, सोहन चौधरी और जान्हवी महादिक के साथ अशोक जमुआर मुख्य नायक हैं।
       जब फिल्म को चार साल पहले लॉन्च किया गया था, तो किसी ने भी नहीं सोचा था कि यह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। प्रमुख कलाकार और अशोक जमुआर अपनी फिल्म को आम दर्शकों के लिए व्यावहारिक बनाने के लिए नई तकनीक के आगमन का धन्यवाद कर रहे हैं।
      राजीव सिंह और इंद्राणी तालुकदार दोनों नए थे जब उन्होंने शूटिंग में भाग लेना शुरू किया और अब समय बीतने के साथ दोनों बॉलीवुड के स्थापित नाम हैं। राजीव सिंह ने क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया, कोड रेड और एक स्वीडिश फिल्म सहित कई फिल्में की हैं, जो जल्द ही वहां रिलीज होंगी। अब वह तीन वेब श्रृंखलाओं में भी व्यस्त हैं।
     "रणवीर की वापसी" के बारे में बात करते हुए वे कहते हैं, "मैं सासाराम, बिहार से हूं और मैं रणवीर सेना के बारे में बहुत कुछ जानता हूं। सच कहूं, तो मुझे लगता है कि उनकी विचारधारा कोई गलत नहीं है कि हथियार उठाएं क्योंकि आपकी आजीविका और भूमि किसी और द्वारा हड़पी जा रही है।" यह मेरी पहली फिल्म है इसलिए मैंने इसमें काम करने के दौरान अभिनय के बारे में बहुत कुछ सीखा। मैं तब काम करता था जब मैंने इस फिल्म को साइन किया था लेकिन बाद में ऑफर आने शुरू हो गए और अब मैंने काम छोड़ दिया है और फुल टाइम एक्टर बन गया हूं। ' वास्तव में यह फिल्म मेरे लिए शोरील है और मैं बहुत खुश हूं कि यह अब रिलीज हो गई है। ”
       इंद्राणी तालुकदार इस फिल्म में अमीर और चुलबुली लड़की निकी की भूमिका निभा रही हैं और उन्हें किसी अन्य फिल्म में देखकर अशोक जमुआर ने उन्हें इस भूमिका के लिए परफेक्ट पाया। वह शूटिंग में भाग लेने के लिए राजस्थान गई थीं और दिसंबर की ठंड में उन्होंने वहां शूटिंग की थी। वह निराश थी कि फिल्म स्क्रीन पर नहीं चल रही है, लेकिन अब बहुत खुश है कि आखिरकार फिल्म दर्शकों तक पहुंची।
     जाने-माने थियेटर अभिनेता शैलेन्द्र रॉय फिल्म में जंगल माफिया केशव दास की भूमिका निभा रहे हैं और चूंकि यह किरदार काल्पनिक है, इसलिए उसमें रंग जोड़ने की सारी स्वतंत्रता थी, लेकिन ऐसा करते समय उन्होंने यह भी ध्यान रखा कि वे ओवरबोर्ड न जाएं।
       अशोक जमुआर ने इस फिल्म के रिलीज़ होते ही राहत के संकेत दिए हैं और अब वह एक हॉरर फिल्म "डेविल नाइट" और कॉमेडी वेब सीरीज़ "नमस्ते भाभीजी" का निर्देशन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें