2021: साल जिसने संगीत के क्षेत्र को "फैन - सेंट्रिक" दिशा में बदल दिया



इन वर्षों में संगीत को बड़े पैमाने पर गढ़ा गया है और मानकों को पुन: पेश किया गया है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह वर्ष संगीत के बनाए और वितरित किए जाने के प्रकारों में परिवर्तन देखने को मिला है। प्रसिद्ध संगीत रिकॉर्डिंग का विचार भी सहज संगीत से पैदा हुआ है। निर्माता संगीत देने की गति पर हैं जो लोगों के स्वाद के अनुसार उसी तरह पैटर्न के अनुसार है, जो प्रत्येक कार्यक्रम, शादियों, जन्मदिन समारोहों, घरेलू पार्टियों के लिए उपयुक्त है - हम कहते हैं कि संगीत कहीं भी और हर जगह फिट बैठता है।


क्षेत्रीय मनोरंजन ने इस वर्ष भारतीय संगीत उद्योग के लिए अपनी प्रतिबद्धताओं को भी निर्धारित किया है। क्षेत्रीय बोलियों में प्रसिद्ध वर्गों के साथ संगीत दर्शकों के लिए असाधारण रूप से आकर्षक रहा है और वे इसे संजोते हैं। संगीत उद्योग में विभिन्न कोणों के उत्थान के लिए भाषाएँ प्रमुख कारक थीं।


उद्योग जगत के नेताओं ने केवल संगीत देने से कहीं अधिक योगदान करने के लिए प्रमुख प्रयास किए हैं। श्री सुरेश भानुशाली जैसे निर्माताओं ने संगीत के विभिन्न हिस्सों पर ध्यान केंद्रित किया है, जिसमें दृश्य, धुन, गीत और संगीत का वह बेजोड़ स्वाद शामिल है।


विभिन्न संगठन और उद्योग अग्रणी हैं जिनके पास विशेष रूप से क्रूड क्षमता को बनाए रखने और अपनी निश्चितता को ऊपर उठाने की दृष्टि है। व्यवसाय का विकास तभी होगा जब कोई उपन्यास, नई चीज और अद्वितीय की प्रस्तुति होगी। लोग नई और असाधारण चीजों की ओर भी मुड़ते हैं, लोगों के स्वाद और झुकाव के साथ जुड़ते हुए, मिसाल की शुरुआत करते हैं। फोटोफिट म्यूजिक एक ऐसा संगठन है जो अनदेखे संभावनाओं को प्रदर्शित करने के लिए जाना जाता है।


फोटोफिट म्यूजिक ने इस साल क्षेत्रीय भाषाओं के सार को पकड़ने वाली विभिन्न शैलियों में संगीत बनाने और वितरित करने के अपने उद्देश्यों को लगातार अलग किया है। पंजाबी संगीत से लेकर हरियाणवी ट्रैक से लेकर शॉर्ट फिल्मों तक को खूब सराहना और प्यार मिला है। कुछ नाम हैं "चांद", "गणपति बप्पा मोरया", "जन लेजा बाकी है", और अन्य।


और केवल विशेष रूप से संगीत देने तक ही सीमित नहीं हैं, किसी भी मामले में, वे आगे बढ़ते हैं और हाल ही में प्रस्तुत क्षमता को भरोसेमंद खुलापन देने की जिम्मेदारी लेते हैं। शिल्पकार को खुद से आगे निकलने के लिए उस आदर्श अवसर की आवश्यकता होती है।


ऐसे ही एक शानदार कलाकार, गाजियाबाद के राहुल को निश्चित रूप से एक आदर्श समय मिला, जिसकी उन्हें आवश्यकता थी, और जो मंच दिया गया है, उसका परिणाम उनके व्यवसाय को एक उच्च पहलू प्रदान करता है। फोटोफिट  म्यूजिक के आधार पर दिए गए म्यूजिक वीडियो ने उनकी चाहत को और ऊंचा कर दिया है। उन्होंने उन्हें फोटोफिट एंटरटेनमेंट के संस्थापक श्री सुरेश भानुशाली से परिचित कराया, जो उन्हें वह सही समय दे सकते थे जो वे चाहते थे, और परियोजना की अवधारणा को श्री राजीव जॉन सॉसन ने दृढ़ता से बरकरार रखा।


श्री अमित के शिवा, फोटोफिट म्यूजिक कंपनी का कहना है, फोटोफिट म्यूजिक में उन्हें शामिल करते हुए, उन्हें प्रदर्शन करने, उनके रैप को प्रदर्शित करने और उसे दुनिया तक ले जाने के लिए मंच देने का विकल्प चुना। सभी कठिनाइयों और अनिश्चित अवसरों के बावजूद, समूह ने अपने रैप "मैं बंदा हु बेकर" संगीत वीडियो को शूट करने का तरीका निकाला। मूल विचार से लेकर महत्व के मानदंड पर आपत्तियों के अनुकूल आदर्श परिणामों के साथ लपेटने के लिए श्री राजीव जॉन सॉसन द्वारा "मै बंदा हु बेकर" कार्य किया जा रहा था और प्रशासित किया जा रहा था। 


हम नए विशेषज्ञों, कलाकारों के विस्तार से लेकर हर दिन बाजार में एक और प्रस्तावना देखते हैं। उद्योग जगत के नेताओं ने अलग-अलग भाषाओं को चुना है और विभिन्न क्षेत्रों से मिश्रित भारतीय संस्कृति का समर्थन किया है। सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक ने क्षेत्रीय क्षेत्र में भी एक ठोस छाप छोड़ी है और श्री राजीव जॉन सॉसन, फोटोफिट के निदेशक ने कहा कि क्षमता किसी प्रकार भी मापी नहीं जा सकती। 


संगीत व्यवसाय की ओर मुड़ते हुए, कई व्यक्ति अपनी क्षमता में महान हैं, लेकिन निश्चित रूप से आदर्श खुले दरवाजे की तलाश कर रहे हैं और संगीत उद्योग के इस विशाल विस्तार में जाने के लिए सही रास्ते की तलाश कर रहे हैं, जिसे संगीत प्रेमियों और सामान्य समाज के समूह द्वारा पोषित और समर्थित किया जाता है। .


संगीत व्यवसाय की ओर मुड़ते हुए, कई व्यक्ति अपनी क्षमता में महान हैं, लेकिन निश्चित रूप से आदर्श खुले दरवाजे की तलाश कर रहे हैं और संगीत उद्योग के इस विशाल विस्तार में जाने के लिए सही रास्ते की तलाश कर रहे हैं, जिसे संगीत प्रेमियों और सामान्य समाज के समूह द्वारा पोषित और समर्थित किया जाता है। .


सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक कंपनी का सपना विशेषज्ञों के लिए बेहतर नेटवर्क और नए उपहार बनाने का है। निर्दोषता के प्रति भय की कोई भावना नहीं होने के बाद से कल्पना और कलाकार साहस लेते हैं, आपको अपने विचारों को दुनिया के सामने व्यक्त करने का मौका देता है।



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें