ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल : फिल्मों में हंसाया तो कुछ ने दी शिक्षा


Advt

आगरा : ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दूसरे दिन सोमवार को दर्शकों ने देशी-विदेशी फिल्मों को सराहा। कुछ फिल्मों ने दर्शकों को हंसाया तो कुछ ने शिक्षा दी। सामाजिक विसंगतियों पर प्रहार भी किए।

जेडी ओडीटोरियम, खंदारी परिसर में आयोजित तीन दिवसीय फिल्म फेस्टिवल के दूसरे दिन एक दर्जन से अधिक फिल्मों का प्रदर्शन किया गया। इसमें डाक्यूमेंट्री फिल्म, शार्ट फिल्म, फीचर फिल्में भी रही। ये फिल्में अपने देश के अलावा अफ्रीका, अफगान, ईरान की थी। ये विदेशी भाषा में फिल्मों के अलावा लाक डाउन फिल्म तो अवधी भाषा में थी। 

दूसरे दिन के मुख्य अतिथि विधायक श्री पुरुषोत्तम खंडेलवाल थे। उन्होंने कहा कि साहित्य के तरह फिल्में भी साहित्य का दर्पण होती हैं, जो समाज में होता है, वह फिल्मों में दिखाई देता है। फिल्मों के माध्यम से हम वर्तमान समाज को दिखाते हैं, वहीं संवेदनाओं को प्रदर्शित करने के साथ-साथ एकता, समरता का संदेश भी फिल्मों से दिया जाता है। डॉ आंबेडकर विवि के आईटीएचएम संस्थान के निदेशक डॉ लवकुश मिश्र का कहना था कि इस महोत्सव से आगरा को सांस्कृतिक क्षेत्र में नई दिशा मिली है।

संरक्षक रंजीत सामा ने कहा कि फिल्मों के माध्यम से अनगिनत लोगों को रोजगार मिलता है। इसमें डायरेक्टर से लेकर सामान उठाने तक के लोग होते हैं। ये सभी लोग आस लगाये हुए हैं कि ब्रज की फिल्म इंडस्ट्रीज तेजी से फले-फूले। 

फिल्म फेस्टिवल के डायरेक्टर सूरज तिवारी ने कहा कि संस्था की ओर से लगातार चार साल से यह आयोजन किया जा रहा है, जिसमें लगातार सफलता मिल रही है। फिल्मों से जुड़े लोगों का जमावड़ा रहता है।
समारोह में अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

ये प्रदर्शित हुईं फिल्में
डाक्यूमेंट्री मशीन, टारगेट पाइंट स्वच्छता की ओर, नाजी, ए फादर्स डायरी, महादेई लाइफ इन मानसून, झरोखा आगरा के, सारी डैडी, सेवा एक प्रथा, माटी से सपने, लाकडाउन, खंडाला नाइट।


ये रहे अतिथि
डा.भीमराव आंबेडकर विवि के जनरल सैक्रेटरी अरविंद गुप्ता, डॉ आलोक,डॉ शुभम लावनियाँ,डॉ डी.वी शर्मा, नितिन गोयल (मुंशी पन्ना मसाला), प्रमोद वर्मा गुड्डू भाई ( संयोजक स्वर्णकार समिति उप्र), कवि राजेंद्र मिलन, सोमेश गर्ग (समाजसेवी), विनोद यादव (लेक्चरार आगरा कालेज), आदर्श नंदन गुप्त, महेश धाकड, मंगल सिंह धाकड,हरीश चीमटि, कवि ईशान देव, विनीत बवानिया, निशिराज (अध्यक्ष माधुर्य संस्था) , आरोही इवेंट्स के अमित तिवारी।


Advt



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें