आपके प्यार, सपोर्ट व दुआओं के दम पर राजस्थानी हिप हॉप की दशा व... - Sangri Times

SPORTS

आपके प्यार, सपोर्ट व दुआओं के दम पर राजस्थानी हिप हॉप की दशा व दिशा को बदल कर रख दूंगा: सुमसा सुपारी

सोशल मीडिया फेसबुक पर सत्यापित होने वाले राजस्थानी रैपर हैं सुमसा

जोधपुर। अब संगीत दिल दिमाग में ही नहीं बल्कि खून में बसता है यह कहना है अपने लाजवाब रैप सॉन्ग्स से सबको दीवाना बना रहे व इंडस्ट्री में सुमसा सुपारी के नाम से मशहूर जोधपुर निवासी सुमेर सिंह का, जो अपने गानों में नित नए प्रयोग कर सिर्फ राजस्थान ही नहीं बल्कि हर तरफ अपनी आवाज का जादू बिखेर रहे हैं।

सुमेर ने बताया कि मैंने अपने करियर की स्टार्टिंग 2015 में जोधपुर से की थी। इस म्यूजिकल सफर को शुरू करने के पीछे एक बड़ा फनी और इंटरेस्टिंग किस्सा है। मुझे एक दिन खेत में काम काम करते करते ख्याल आया कि जब हिन्दी में रैप हो सकता है, पंजाबी में रैप हो सकता है, तो राजस्थानी में क्यूँ नहीं ? बस यहीं से ज़हन में यह आईडिया आया और मैंने ठान लिया की अब तो इसके ऊपर काम करना ही है।

उन्होंने बताया कि शुरूआती दिनों में इतना ज्यादा स्ट्रगल किया कि वह सब शब्दों में बयां नहीं कर सकता। माँ की मन्नते और दोस्तों के सपोर्ट ने हर मुश्किल से उबारने में सहायता की। मैंने यह सब शुरू इसलिए किया जिससे मारवाड़ी म्यूजिक को एक नई पहचान मिले। सुमेर ने बताया कि उन्होंने अपने अब तक के करियर में सात म्यूजिक वीडियो एल्बम किये हैं। सुमेर को अब तक स्टार ऑफ जोधपुर, बेस्ट रैपर ऑफ राजस्थान इत्यादि टाइटल से नवाजा जा चुका है। म्यूजिक इंडस्ट्री में सुमेर की इंस्पिरेशन की बात करें तो वह अपना फेमस रैपर हनी सिंह को मानते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि मेरे लिए मेरा सबसे बड़ा अचीवमेंट वो लोग हैं जो हर हालत व हालातों में हमेशा मेरे सपोर्ट में हैं क्यूँकि मिलियन व्यूज तो कोई भी वीडियो पर ला सकता है लेकिन सफर में साथ देने वालों का साथ होना जरुरी है। साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी फेवरेट हॉबी हार्ड वर्क है क्यूंकि बिना मेहनत के कुछ भी नहीं मिलता है।साथ ही उनकी स्पेशल क्वालिटी उनका डाउन टू अर्थ नेचर है जो उनको सभी से कनेक्ट रखता है। अपने ड्रीम के बारे में उन्होंने कहा कि मेरा सबसे बड़ा ड्रीम राजस्थानी गानों को टेलीविज़न पर देखना है।

इस इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू करने की चाहत रखने वाले न्यू कमर्स के बारे में उन्होंने कहा कि आपको हमेशा यह ध्यान में रखना होगा कि कोई भी आदमी महान नहीं होता है जब तक आप खुद इस धरती पर जिन्दा हो क्यूंकि पता नहीं आप उनसे भी बड़ा कुछ कर जाओ और आगे निकल जाओ। अपने आने वाले फ्यूचर प्रोजेक्ट के बारे में सुमेर सिंह ने बताया कि जल्द ही उनका गजेंद्र अजमेरा के साथ में एक नया जाट एंथम रिलीज़ होने वाला है। साथ ही हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर सत्यापित पेज वाले पहले राजस्थानी रैपर बन चुके हैं।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.