म्यूज़िक प्रोड्यूसर कृतिका देगी संगीत प्रशिक्षण - Sangri Times

SPORTS

म्यूज़िक प्रोड्यूसर कृतिका देगी संगीत प्रशिक्षण

जयपुर। मुम्बई में फ़िल्म संगीत पर कार्य कर रही म्यूज़िक प्रोड्यूसर (Music Producer ) व वोकलिस्ट (Vocalist) कृतिका सोनी कोरोना काल में संगीत प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक विद्यार्थियों को Basics Of Classical  in Bollywood music & Western music पर प्रशिक्षण देंगी। प्रवक्ता के अनुसार कृतिका संगीत प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक विद्यार्थियों को आगामी 18 जुलाई से ऑनलाइन प्रशिक्षण देंगी। प्रशिक्षणार्थी ऑनलाइन जूम "Zoom" अथवा स्काइप "Skype" पर ही प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगे।

 

प्रशिक्षणार्थियों से प्राप्त होने वाले शुल्क में से 25 प्रतिशत राशि कोरोना पीड़ितों की सहायतार्थ भेंट की जायेगी। इसी प्रकार प्रशिक्षण के समापन पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। जयपुर में एक संगीत प्रेमी परिवार में जन्मी, जयपुर के वरिष्ठ पत्रकार व लेखक श्याम सोनी की पुत्री कृतिका सोनी वर्तमान में मुम्बई में बाॅलीवुड संगीत पर कार्य कर रही हैं। संगीत को अपना सर्वस्व मानने वाली कृतिका ने 6 साल की उम्र से ही अपने आपको संगीत के सुपुर्द कर दिया था।

भातखण्डे लखनऊ संगीत विश्व विद्यालय से हिंदुस्तानी क्लासिकल वोकल्स में "संगीत विशारद" कृतिका ने टीएसएम मुम्बई (True School Of Music, Mumbai)  से वेस्टर्न वोकल्स (Western Vocals) व म्यूज़िक प्रोडक्शन  (Music Production) पर प्रशिक्षण प्राप्त किया है। इसी प्रकार कृतिका ने "ट्रिनिटी लंदन" से पियानो पर प्रारंभिक प्रशिक्षण भी प्राप्त किया है।

EROS NOW प्रोडक्शन में गायन के बाद अभी हाल ही में Havmor Ice Cream विज्ञापन में गाये जिंगल (सांग) में कृतिका की आवाज़ प्रमुख रूप से है। कृतिका ने बॉलीवुड की सुप्रसिद्ध प्ले बैक सिंगर शिल्पा राॅव के साथ भी काम किया है। इसी प्रकार अभी हाल ही में लॉक डाउन के दौरान जयपुर के JECRC विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों का लाइव सैशन लिया  और पिछले दिनों जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई संगीत प्रतियोगिता में कृतिका निर्णायक (Judge) के रूप में भी रही थी तथा इससे पूर्व जयपुर में गायन की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में इन्हे तीन बार विजेता का खिताब भी मिला हुआ है।

 

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...