अपने सिंगिंग टैलेन्ट से देश प्रदेश में नाम कमा रहे आर डी सिंह - Sangri Times

SPORTS

अपने सिंगिंग टैलेन्ट से देश प्रदेश में नाम कमा रहे आर डी सिंह

 

-- म्यूजिक फील्ड में जमकर चल रहा है सिंगर आर डी सिंह का जलवा 

भीलवाड़ा। मैंने कभी सोचा नही था कि मैं सिंगर बनूँगा लेकिन हमेशा गुनगुनाता रहता था, जिसे देख कर दोस्तों ने कहा कि तुम्हे सिंगिंग में कोशिश करनी चाहिए। इस विश्वास से मैंने 2017 में अपनी पहला हिंदी एल्बम "तेरी याद" से शुरुआत की और उसके बाद राजस्थान में अपनी पहचान बनाई अपनी मेहनत और जुनून के साथ। यह कहना है राजस्थान के भीलवाड़ा शहर के एक छोटे से गाँव चाखेड के रहने वाले सिंगर आरडी सिंह का। आरडी ने कहा कि इस सफर में उन्हें बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, फिर भी उन्होंने कभी हार नही मानी और लगातार अपने म्यूजिक कैरियर पर फोकस रखा। अब तक मेरे 7-8 वीडियो एल्बम रिलीज हो चुके हैं।

आरडी सिंह ने बताया कि मैंने हिंदी, पंजाबी गानों के लिए ही नहीं बल्कि अपनी मातृभाषा राजस्थानी भाषा में भी अपने गानों के वीडियो एल्बम बनाकर अपनी संस्कृति और परम्पराओ को बनाए रखने के लिए हमेशा बिना रुके मेहनत की है। मैं हमेशा से यही चाहता व कोशिश करता रहा हूँ कि राजस्थानी म्यूजिक के गीत को एक बेहतरीन बॉलीवुड पंजाबी जैसे सुपरहिट मोड़ पर ले जाया जाए, जिस से राजस्थानी म्यूजिक ओर गीतों की पहचान हमेशा बनी रहे।

आरडी सिंह के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात की जाए तो उनके 3 न्यू सॉन्ग्स रेडी हो चुके हैं, जल्द ही उनकी शूटिंग शुरू होने वाली है। उनके 3 राजस्थानी गानों में से एक सॉन्ग में उनके साथ सुपर स्टार सिंगर थानु खान हैं। जल्द ही न्यू एल्बम में दोनों एक साथ नजर आएंगे। आरडी सिंह का सपना राजस्थानी भाषा में म्यूजिक के जरिए राजस्थानी भाषा व कल्चर का क्रेज बरकरार रखना है।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...