'लंदन फैशन वीक' में शिवाजी महाराज कलेक्शन पेश, मिसेज महाराष्ट्र... - Sangri Times

SPORTS

'लंदन फैशन वीक' में शिवाजी महाराज कलेक्शन पेश, मिसेज महाराष्ट्र इंटरनेशनल विनर श्वेता पाटिल ने लिया हिस्सा

पुणे।  पुणे के 'तष्ट' संस्था को लंदन के हिथ्रो में आयोजित होने वाले 'लंदन फैशन वीक' में दोबारा शिवकालीन वस्त्रों को पेश किया गया। इस दौरान पुणे की रहने वाली मिसेज महाराष्ट्र इंटरनेशनल विनर श्वेता पाटिल ने भी हिस्सा लिया जो मिसेज वर्ल्ड कम्पटीशन का हिस्सा बनकर इंडिया को रिप्रेजेंट करने वाली हैं। नेशनल एशियन वेडिंग शो' के तहत 'तष्ट' संस्था ने छत्रपति संभाजी महाराज के पोशाक से प्रेरित 'छावा' श्रेणी को पेश किया. फैशन कोरियोग्राफर तन्वी खरोटे तथा अभिनंदन देशमुख के निर्देशन में 30 मॉडल्स ने इस श्रेणी को पेश किया. आजतक फैशन शो के माध्यम से अलग थलग प्रांतों के पहनावों को पेश किया गया है. लेकिन महाराष्ट्र की शिवकालीन वस्त्र परंपरा को फैशन शो के माध्यम से लोगों तक पहली बार 'तष्ट' ने पहुंचाया है।

नई पीढ़ी को महाराष्ट्र की शिवकालीन वस्त्र परम्परा के बारे मे जानकारी देने के उद्देश्य से युवा पीढी को भाने वाला फैशन शो का माध्यम तष्ट' ने सबसे उचित माध्यम समझा. पिछले साल “शिवजातस्य" के तहत 'तष्ट' ने छत्रपति शिवाजी महाराज के पोशाख से प्रेरित उनके काल के वस्त्र ,आभूषण, पगड़ी, मोजडी तथा अन्य सामग्री को पेश किया था।
शिवकालीन संस्कृति के साथ ही पेशवाई तथा मुगल साम्राज्य से जुड़े वस्त्र परम्परा को भी 'तष्ट' ने पेश किया. जिसे खूब पसंद किया गया. परंपरागत तथा समकालीन वस्त्र का अनोखा संगम' हमेशा लोगों की पसंद रह चुका है और भविष्य में भी रहेगा. 'तष्ट' संस्था के दीपक माने तथा मुख्य डिजाइनर रविंद्र पवार, मेकअप आर्टिस्ट तथा अन्य तकनीशियन मिलकर कुल 35 लोग लंदन गये थे।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.