2022 - फोटोफिट म्यूजिक के कार्ड्स से शुरुआत पंजाबी गैंगस्टर सांग "उड़ दी उड़ दी"


Advt

संगीत व्यवसाय को देखते हुए 2021 आश्चर्य का विस्तारित वर्ष था। नया साल अभी शुरू हुआ है और फोटोफिट म्यूजिक इतिहास को फिर से ताजा करते हुए चार्ट में हलचल मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है।  सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक हमेशा ट्रेंड में रहते हैं, चलन को जारी रखते हुए, फोटोफिट म्यूजिक ने हैश सिंग द्वारा गाया गया एक नया शक्तिशाली पंजाबी रैप "उड़ दी उड़ दी" प्रस्तुत किया है।


यह अमूर्त संवेदना है जो उनकी आवाज को इतना असाधारण बनाती है। उनका अमूर्त आकर्षण और तत्वमीमांसा एक्स-फैक्टर हैश को बाकी कलाकारों से अलग करता है। इस बीच, हैश के गीत के बोल स्वयं एक तेजी से संदेशवाहक स्वर लगते हैं। "उड़ दी उड़ दी" एक पंजाबी हिप हॉप है और इसके अध्यक्ष श्री राजीव जॉन सौसन,  फोटोफिट म्यूजिक हैं। यह अमूर्त संवेदना है जो उनकी आवाज को इतना असाधारण बनाती है। उनका अमूर्त आकर्षण और तत्वमीमांसा एक्स-फैक्टर हैश को बाकी हिस्सों से अलग करता है। इस बीच, हैश के गीत स्वयं एक तेजी से संदेशवाहक स्वर लेते हैं। "उड़ दी उड़ दी" एक पंजाबी हिप हॉप है और इसके अध्यक्ष श्री राजीव जॉन सौसन, निदेशक, फोटोफिट म्यूजिक हैं।


"उड़ दी उड़ दी" एक गैंगस्टर रैप गीत है जिसे इस शैली को पैथोलॉजिकल रूप से शक्तिशाली बनाने के लिए एक लक्ष्य के साथ कलाकृत किया गया है। श्री राजीव जॉन सौसन कहते हैं, रैप संगीत में बदलती सामाजिक परिस्थितियों और संगीत व्यवसाय के भीतर व्यावसायिक प्रथाओं को बदलने की जटिल प्रक्रिया है। हिप हॉप संगीत परिदृश्य का एक अनिवार्य रूप से मुख्यधारा का हिस्सा बन गया है और रैपिंग का अभ्यास भी अधिक व्यापक हो गया है। श्री हर्ष विरमानी द्वारा निर्देशित यह गीत रैप संगीत के साथ विलय के अपने पंजाबी रवैये को दर्शाता है जो इसकी थीम और ध्वनियों की श्रेणी में विविधता लाता है। सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक अपने मौजूदा स्तर को बढ़ाते हुए हिप-हॉप की एक नई शैली के स्वाद का अनुभव दर्शकों को इस गीत के जरिये मिलेगा। 


पंजाबी संगीत उद्योग भारत में दूसरा सबसे बड़ा संगीत क्षेत्र है। ध्वनि और दायरे में आश्चर्यजनक रूप से भारत के हिप-हॉप संगीत के स्तर को बढ़ता है। रैप संगीत अपनी पहुंच में अविश्वसनीय रूप से अलग है। फोटोफिट म्यूजिक के निदेशक अमित के शिवा का मानना है , पंजाबी बोली और बीट्स के वाक्यांश बहुत अधिक प्रभावित हुए हैं और हाल ही में पंजाबी रैपर अपने संगीत और संचार के कारण लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। 


सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक ने हमें बार-बार दिखाया है कि किस तरह से शैली के बावजूद कलाकारों के लिए प्रतिभा एक जगह है। श्री राजीव जॉन सौसन आगे गर्व से व्यक्त करते हैं, फोटोफिट म्यूजिक लेबल और निर्माता सुरेश भानुशाली दृष्टि और खोज के बारे में सुसंगत हैं और हिट की एक श्रृंखला दे रहे हैं।


मुखर निपुणता और बढ़ती परिपक्वता के साथ हैश सिंग ने फोटोफिट म्यूजिक के साथ "उड़ दी उड़ दी" बनाया है।


संगीत संस्कृति में कलाकार के दूरगामी होने से कोई इंकार नहीं है। तो मन की आवाज़ सुने और उस जमीनी संगीतमय क्षण को "उड़ दी उड़ दी" के साथ मनाएं।


Advt



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें