निखिल जोस को कमांडिंग ऑफीसर ग्रुप कैप्टेन ए. एस. गहरवार ; भारतीय... - Sangri Times

SPORTS

निखिल जोस को कमांडिंग ऑफीसर ग्रुप कैप्टेन ए. एस. गहरवार ; भारतीय वायु सेना के द्वारा मिला प्रशंसा और सराहना पत्र

जयपुर: संत ज़ेवियर सीनियर सेकेंडरी, सी स्कीम, जयपुर  विद्यालय के एन. सी.सी. अधिकारी  (सैकंड ऑफिसर : II/O) निखिल जोस को कमांडिंग ऑफीसर (ग्रुप कैप्टेन ए. एस. गहरवार ; भारतीय वायु सेना) के द्वारा प्रशंसा और सराहना पत्र के तहत उनके काम को लेकर सम्मान और सराहना मिली है। पत्र में बाकायदा II/O निखिल जोस के एन. सी.सी.  और उनके देखरेख में एन. सी.सी. कैडेट्स की परफॉर्मेन्स की तारीफ भी की गई है पत्र में कुछ पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए कमांडिंग ऑफीसर ने कहा कि II / O निखिल जोस ,एक आत्म अनुशासित, होशियार स्व प्रेरित और मेहनती  पेशेवर है।

वह हमेशा अपने मोटो यानी "स्वयं से पहले सेवा" के समक्ष काम करते है।  वह हमेशा कॉल ऑफ ड्यूटी से परे भी सौंपे गए अतिरिक्त कार्यों को भी हमेशा स्वीकार करते है।  अपने पूरे दिल से किए गए प्रयासों और प्रेरित उत्सुकता के कारण, कैडेटों ने चिह्नित करने के साथ ही एन.सी.सी. प्रशिक्षण के प्रदर्शन में सुधार के साथ-साथ स्पिरिट-डी- कॉर्प्स, वर्दी में गर्व और अच्छे सैन्य प्रशिक्षण के साथ साथ कैडेट्स को अनुशासित करना सिखाते हैं । आपको बतादें की  निखिल जोस राष्ट्रीय और राज्य के कई अवार्डों से भी सम्मानित किए जा चुके हैं । इसके अलावा उनके अंतर्गत और निगरानी में कुछ एन. सी.सी. कैडेट्स भी राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए नई दिल्ली में होने वाली  गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा भी ले चुके हैं ।

जिसके तहत स्कूल के ही  एन.सी.सी.  कैडेट वत्सला विशिष्ट को जनवरी 2019 में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा गोल्ड मैडल भी मिला है। वे अपना पूरा श्रेय भगवान के साथ साथ अपने यूनिट ( 1 राज एयर स्क्वाड्रन एन. सी.सी. जयपुर) , ज़ेवियर स्कूल मैनेजमेंट , कैडेट्स एवम उनके के माँ व बाप  के भरोसे को और अपने परिवार को देते है।  निखिल जोस ने कोरोनॉ में भी आगे बढ़कर लोगो की मदद करी है जिसकी प्रंशसा सभी सरकारी अधिकारी ने की है। इसके साथ ही वे एक सफल गणित के अधयापक भी है और स्काउट मास्टर भी है । स्काउट्स एंड गाइड के क्षेत्र में भी उन्होंने बहुत सराहनीय कार्य किये है ।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...