वर्ल्ड हेल्थ एंड वेलनेस फेस्टिवल बनेगा गवाह उभरती हेल्‍थ टेक्‍नोलॉजी और होलिस्टिक हेल्‍थ का


Advt

8 दिसंबर 2021, जयपुर: बहुप्रतीक्षित वर्ल्ड हेल्थ एंड वेलनेस फेस्टिवल ने आज जयपुर में दुनिया भर में वैश्विक स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा देने वाले संगठन क्रैक द वेलनेस कोड के साथ हाथ मिलाया।

वर्ल्ड हेल्थ एंड वेलनेस फेस्टिवल की आयोजन समिति ने बताया कि इस फेसटिवल में जानमाने विशेषज्ञों द्वारा विभिन्न सत्रों का संचालन किया जाएगा।। यह आयोजन योग के माध्‍यम से अनुभव को जोड़ने और बदलाव लाने, हेल्‍थ, वेलनेस और पॉजीटिविटी फैलाने के लिए वैश्विक समुदाय को एक साथ लाएगा। इस फेस्टिवल का आयोजन 17 दिसंबर से 19 दिसंबर 2021 तक क्लार्क्स आमेर, जयपुर में किया जाएगा।

क्रैक द वेलनेस कोड एक गैर-लाभकारी संस्था है जो आपके वेलनेस कोड को क्रैक करने के लिए संसाधन खोजने के लिए एक मंच प्रदान करती है। सीडब्‍ल्‍यूसी प्लेटफॉर्म डॉक्टरों, वेलनेस सर्विस प्रोवाइडर्स, मेड स्कूल और अन्य शोधकर्ताओं, हेल्थ हीरोज, कोच, हेल्थ टेक प्रोफेशनल्स और एंटरप्रेन्योर्स के अनोखे एवं ऊर्जावान वेलनेस तंत्र द्वारा चलाया जा रहा है।

श्री मुकेश मिश्रा ने घोषणा की कि "कोविड19 संकट ने खराब मेंटल और फीजिकल हेल्‍थ से जुड़े रिस्‍क के फेक्‍टर जैसे आय से संबंधित असुरक्षा, बेरोजगारी के डर को बढ़ा दिया है। हेल्‍थ सर्विस तक पहुंच बहुत ही कम हो गई है। इससे भारत के मेंटल और फीजिकल हेल्‍थ में जबरदस्‍त गिरावट आई है। हम डब्‍ल्‍यूएचडब्‍ल्‍यूएफ में उन सभी चीजों के बारे में बात करेंगे जो कोविड-19 के प्रभाव से निपटने में मदद करती हैं।”

इस साझेदारी पर विंग कमांडर वी के काला - मैनेजिंग ट्रस्टी इंडस वेलनेस कोड ट्रस्ट, सीडब्ल्यूसी, जयपुर के इंडियन एफीलिएट ने बताया कि "हमें डब्‍ल्‍यूएचडब्‍ल्‍यूएफ के साथ साझेदारी करके खुशी हुई हैं और हम इसके ग्‍लोबल आउटलुक की सराहना करते हैं। हम अपनी इस साझेदारी को लंबे समय तक आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं। हमें डब्‍ल्‍यूएचडब्‍ल्‍यूएफ के विभिन्न कामों में योगदान करने की खुशी है।"

श्री सोमनाथ चटर्जी और श्री नरेन बख्शी, को-फाउंडर, सीडब्ल्यूसी, संयुक्त राज्य अमेरिका ने कहा कि “भारत के जेनेटिक्‍स से जुड़ी प्रमुख बीमारियों को दूर करने की सख्त जरूरत है। 17 से 19 दिसंबर हेल्थ हीरो की कहानियों को कवर करने, भारत के लिए उभरती हेल्‍थ टेक्‍नोलॉजी और हॉलिस्टिक हेल्‍थ को पेश करने का गवाह बनेगा।

यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम ‘ब्रेकआउट सत्रों’ की एक सीरीज के माध्‍यम से आयोजित की जाएगी जिसमें विभिन्न देशों के वक्ताओं और पैनलिस्टों के साथ-साथ, दुनिया भर के 20 से अधिक देशों के मंत्री और वरिष्ठ स्तर के अतिथियों सहित, प्रमुख मार्केटर और पार्टनर शामिल होंगे।

वर्ल्‍ड हेल्‍थ एंड वेलनेस फेस्‍ट के को-फाउंडर पं. मुकेश भारद्वाज, सह-संस्थापक ने बताया कि, "खुशी और सफलता हमारे जीवन के दो सबसे महत्वपूर्ण पहलू हैं, और ये दोनों पहलू तभी प्राप्त किये जा सकते हैं जब सभी चार तत्वों - शरीर, मन, समाज और आध्यात्‍म - का ध्यान रखा जाए और उन्हें संतुलित रखा जाए। डब्‍ल्‍यूएचडब्‍ल्‍यूएफ में इन सभी चार महत्त्वपूर्ण पहलूओं के बारे में चर्चा किया जाएगा।

को-फाउंडर श्री नरीश्‍यंत शर्मा  ने कहा कि, हमें यकीन है कि यह आयोजन अलग-अलग विचारों का एक भव्य और ऊर्जावान संगम होगा। हमने टॉप इनवेस्‍टर, इंडस्‍ट्री एक्‍सपर्ट, और ब्रांड लीडर्स और हीलर्स को यह पता लगाने के लिए आमंत्रित किया है कि एक लंबा और बेहतर जीवन जीने के लिए वेलनेस और वेलबीइंग का उपयोग कैसे किया जा सकता है।


Advt



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें