मतगणना कर्मियों ने पाया प्रशिक्षण, एसबीके महाविद्यालय में 8 दिसम्बर को होगी मतगणना

जैसलमेर/पंचायत आम चुनाव-2020 के अन्तर्गत जिला परिषद् एवं पंचायत समिति सदस्य चुनाव की मतगणना आगामी मंगलवार 08 दिसम्बर को एस.बी.के. राजकीय महाविद्यालय, जैसलमेर में होगी। जिला परिषद् एवं पंचायत समिति सदस्य चुनाव की मतगणना की तैयारियों के अन्तर्गत रविवार को डीआरडीए सभाकक्ष में मतगणना कर्मियों का प्रशिक्षण हुआ।

इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) ओ.पी. विश्नोई ने बताया कि मतगणना दो चरणों में सम्पन्न होगी। मतगणना के प्रथम चरण में प्रातः 09 बजे से दोपहर 1 बजे तक पंचायत समिति सदस्य की मतगणना होगी जबकि द्वितीय चरण में अपराह्न 02 बजे से 06 बजे तक जिला परिषद् सदस्यों की मतगणना की जाएगी।

मतगणना के दौरान रिटर्निंग अधिकारी केवल चार प्रकार के व्यक्तियों को प्रवेश की अनुमति स्वीकृत करेंगे। जिनमें मतगणना के लिए नियुक्त गणन पर्यवेक्षक एव गणन सहायक, राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा प्राधिकृत व्यक्ति, निर्वाचन के संबंध में ड्यूटी पर तैनात लोक सेवक एवं अभ्यर्थी के निर्वाचन अभिकर्ता एवं एक गणन अभिकर्ता शामिल है।

निर्धारित समय पर मतगणना स्थल पर उपस्थिति दें

प्रशिक्षण के दौरान मतगणना केन्द्र पर मतगणना अभिकर्ताओं को निर्धारित प्रारूप में उनके नियुक्ति पत्रों व बैजों की जांच के उपरान्त ही प्रवेश करनें दिया जायेगा एवं निर्धारित समय पर उपस्थित हो। गणन अभिकर्ताओं, अभ्यर्थियों एवं निर्वाचन अभिकर्ताओं को मतगणना कार्य के बीच मतगणना कक्ष से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा और एक बार बाहर जाने के पश्चात पुनः मतगणना कक्ष में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

मतगणना की समस्त व्यवस्थाएं राज्य निर्वाचन आयोग राजस्थान जयपुर द्वारा जारी कोविड-19 गाईडलाईन की पालना सुनिश्चित करते हुए की जाएंगी।

सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें