प्रभारी सचिव डॉ. के.के. पाठक ने ली कोविड-19 की समीक्षा बैठक - Sangri Times

SPORTS

प्रभारी सचिव डॉ. के.के. पाठक ने ली कोविड-19 की समीक्षा बैठक

हर स्तर पर सार्थक प्रयासों को गति देने का किया आह्वान

जैसलमेर, 5 अगस्त/प्रभारी सचिव डॉ. के.के. पाठक ने कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम के लिए किए जा रहे बेहतर प्रयासों को निरन्तर जारी रखने के साथ ही इस बारे में लोक जागरुकता के संचार को महत्वपूर्ण बताया है और कहा है कि जन-जन तक कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सावधानियों की जानकारी पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयासों को गति दें।

जिला प्रभारी सचिव डॉ. पाठक ने बुधवार शाम जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में कोविड-19 से संबंधित जिलास्तरीय समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने जिले में कोरोना संक्रमण के प्रवेश से लेकर अब तक की तमाम गतिविधियाें की विस्तार से समीक्षा की और पॉवर पाइन्ट प्रजेन्टेशन के माध्यम से समूची गतिविधियों की जानकारी पायी।

बैठक में जिला कलक्टर आशीष मोदी, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह, नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, उप निवेशन उपायुक्त देवाराम सुथार, नगर परिषद आयुक्त फतेहसिंह मीणा, जिला रसद अधिकारी भागुराम महला, श्रम अधिकारी मनोज,  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.के. बारूपाल, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. वी.के. वर्मा, उप निदेशक अजय थानी आदि अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

प्रभारी सचिव ने कोविड केयर सेन्टर्स, कोरोना की वर्तमान स्थिति, अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगों के उपचार की व्यवस्थाओं, लॉक डाउन से प्रभावित हुए जरूरतमन्दों को  किसी न किसी प्रकार की रोजगार योजना से जोड़ने, उद्यम स्थापित करने के लिए सरलीकृत योजनाओे से लोगों को जोड़ने, आर्थिक विकास की गतिविधियों के विस्तार की विपुल संभावनाओं को आकार देने सहित अनेक बिन्दुओं पर विशेष दिशा-निर्देश दिए।

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने जिले में कोविड-19 से संबंधित गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि प्रशासन इस दिशा में मुस्तैदी से कार्य कर रहा है।

 जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह ने कोविड-19 की रोकथाम व बचाव के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा की गई गतिविधियों पर जानकारी दी और बताया कि रात्रिकालीन पुलिस गश्त बढ़ाई गई है और कोरोना बचाव से संबंधित गाइड लाईन की पालना सुनिश्चित करने के लिए सख्ती से प्रयास किए जा रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल एवं प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीके वर्मा ने कोविड से संबंधित विभागीय प्रयासों के बारे में बताया।

जिला रसद अधिकारी भागुराम महला ने जरूरतमन्दों को खाद्यान्न आदि के वितरण, लॉक डाउन अवधि में भोजन एवं राशन वितरण आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...