सड़क सुरक्षा महाविद्यालय में पुलिस व हाईवे अधिकारियों ने छात्रों को दी यातायात नियमों की जानकारी

लाठी: सड़क सुरक्षा माह के तहत शनिवार को लाठी कस्बे में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में लाठी पुलिस व राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के  संयुक्त तत्वाधान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अधिकारियों ने छात्रों को यातायात नियमों की पालना करने तथा सड़क सुरक्षा संबंधी शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रोजेक्ट मैनेजर जगतसिंह ने विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी।उन्होंने बच्चों से जिम्मेदार बनने और समाज में सडक़ सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने का भी आहवान किया।

इस मौके पर लाठी थानाधिकारी अचलाराम ढाका ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहाँ कि दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने,ट्रिपल राइडिंग न करने,सीट बैल्ट लगाने,
निर्धारित गति में वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया।वाहन चलाते समय हेलमेट सुरक्षा के लिए आवश्यक है। विद्यालय के संस्था प्रधान पुराराम सेन ने बच्चों को बताया कि बिना लाइसेंस के गाडी न चलाए और न ही चलाने दें।बाइक चलाते समय हमेशा हेलमेट व कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें। नशे में किसी को वाहन न चलाने दें। उनसे अनुरोध भी किया गया कि घर में जाकर अपने अभिभावक और पड़ोसियों को भी अपने माध्यम से सुरक्षा के प्रति जागरूक करें।उन्होने बच्चों को जागरूकता अभियान, यातायात नियम व सडक़ दुर्घटना के बारे में समझाया।यातायात के नियमों की पालना करके लगातार बढ़ रहे सडक़ हादसों पर लगाम लगाई जा सकती है। सभी को मिलकर सडक़ सुरक्षा के प्रति सजग होना चाहिए। 
इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई।कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य पुराराम सेन ने छात्रों को यातायात के नियमों का पालन करने के साथ लोगों को जागरूक करने के लिए संकल्प दिलाया। वहीं कार्यक्रम के दौरान स्थानीय पत्रकार विक्रम दर्जी ने विद्यालय के आगे से निकल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 11 पर बैरिकेट्स लगाने की मांग रखी। ताकि छात्रों को राष्ट्रीय राजमार्ग से निकल रहे तेज रफ्तार से वाहनों से बचाया जा सके।जिस पर हाईवे के अधिकारियों ने जल्द से जल्द विद्यालय के आगे बैरिकेट्ड लगाने का आश्वासन दिया। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से उपस्थित सभी छात्रों को मास्क एवं वितरित किया

इस अवसर पर लाठी पुलिस थाने से सहायक उप निरीक्षक किशनसिंह,रामनारायण विश्नोई,कालूराम,राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से इंजीनियर पुनित लाड,आरपीओ अधिकारी खुशालसिंह सिनसिनवार,जीवराजसिंह,बलराम शर्मा,सुपरवाईजर रामदेव गुर्जर तथा विद्यालय बृजेश कुमार,बाबूराम,मुकेश कुमार,महेश कुमार,जयराम,ओम प्रकाश थोरी,देरावर पूरी,डूंगरराम,भाखरराम,रामूराम,दुर्गेश कंवर,अरुणा व्यास किशनप्यारी शर्मा,ओमप्रकाश  जयपाल कार्यालय सहायक ।रमनलाल चौहान,कमल पालिवाल सहित विद्यालय के स्टाफ व छात्र मौजूद रहे।

सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें