कोरोना महामारी मे भी मोदरान में कई दिनों से चिकित्सक नही , ग्रामीण परेशान

आयुर्वैदिक चिकित्सालय मे भी दो साल से चिकित्सक का पद रिक्त 

मोदरान । जसवंतपुरा पंचायत समिति क्षेत्र के मोदरान मे स्थित राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले लंबे समय से चिकित्सक का नहीँ होने से इस वैशिक  कोरोना जैसी घातक  महामारी की दुसरी वेव व गर्मी के मौसम से मौसमी बीमारीयो की वजह से ग्रामीणो को  बहुत भारी परेशानी हो रही है। 
ग्रामीणो ने बताया की गांव मे भामाशाह फाऊदेवी तिलोकचंद रतनपुरा बोहरा जैन द्वारा  चिकित्सालय  भवन बनाकर देने के बावजुद यहां पर कई  दिनों से चिकित्सक के पद स्थायी नियुक्ती नही करने व बार बार अलग अलग चिकित्सक आने से क्षैत्र के करीब आस पास के दर्जनों गावों  के ग्रामीणो को चिकित्सा सुविधा, दुर्घटना, गर्भवती महिला डिलेवरी केश व अन्य चिकित्सा सुविधा के लिए यहा पर स्थित अन्य   झोला छाप डाक्टरो के अलावा  जालोर भीनमाल व डीसा गुजरात के प्राइवेट चिकित्सालय में  ईलाज के लिए जाना पडता है।

ग्रामीणो ने बताया कि यहा पर पिछले कई सालों मे एक भी डाक्टर नियुक्ती के बाद लगातार एक-दो  साल तक नही रहते है जबकी अन्य कर्मचारी कई वर्षो से चिकित्सालय मे अपनी सेवा दे रहे है ।
 इसी तरह राजकिय आयुर्वैदिक औषधालय में भी करीब दो साल से ज्यादा समय हो चुका है लेकीन  आयुर्वैदिक चिकित्सालय मे  चिकित्सक  का पद रिक्त  होने से ग्रामीणो को ईस कोरोना जैसी माहामारी मे आयुर्वैदिक चिकित्सा सुविधा लेनी हो तो भी चिकित्सक का पद रिक्त होने की वजह से नही होने के कारण  सुविधाए नही मिल पा रही है। 

इनका का क्या कहना     
मोदरान के आयुर्वैदिक चिकित्सालय मे दो साल से व ईस  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी कई दिनों से चिकित्सक का पद खाली होने से ग्रामीणो को कम्पाउडरो व झोला छाप डॉक्टरो के भरोसे बाहर ईलाज करवाना पड रहा है। जिसमे उन्हें बहुत भारी परेशानी हों रही हैँ।
इस सम्बन्ध मे जालोर जिले के जिम्मेदार मुख्य चिकित्सा एव स्वास्थ अधिकारी गजेंद्र सिंह देवल को भी तीन दिन से दुरभाष पर कही बार कॉल किया लेकिन कोई जवाब तक नहीँ दे रहे हैँ अगर इस महामारी मे भी जिला प्रशासनिक अधिकारी भी  किसी  का कॉल नहीँ उठाये तो ग्रामीण किसको शिकायत करें या  जानकारी दे।

पांचाराम प्रजापत महामंत्री 
भाजपा मंडल रामसीन


मोदरान मे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टर का पद रिक्त है तो हम क्या  करें, जब भी डाक्टर आयेगा तब लग जाएगा औऱ सीएचएमओ साहब  जालोर से बात करो।
ड्रा दिलीपसिंह 
बी सीएचएमओ जसवंतपुरा खंड

सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें