तवाव में गणेश विसर्जन हर्षोउलास के साथ सम्पन्न - Sangri Times

SPORTS

तवाव में गणेश विसर्जन हर्षोउलास के साथ सम्पन्न

जगमालसिंह राजपुरोहित 

 

मोदरान ।निकटवर्ति तवाव कस्बे में नीलकण्ठ महादेव मन्दिर में युवा मण्डल के तत्वाधान में  अयोजित गणेश महोत्सव का पर्व हर्षोल्लास के साथ के गणपति बप्पा का विसर्जन किया गया। 

जानकारी के अनुसार तवाव गांव सहीत  आस पास व अन्य गाँवो में  भी गणेश महोत्सव  की धूम रही। हर वर्ष की भांति इस साल में भी गणेश महोउत्सव में युवाओ बुजर्गो ने विसर्जन महोत्सव  में भाग लिया। रथ में गणेश प्रतिमा को विराजित कर के पूरे कस्बे में राजपुरोहित कि गली, जैन मन्दिर , व आम चौहटे होकर आपेश्वर महादेव तीर्थ स्थल पर बैंड बाजे, नासीक ढोल व डीजे के शानदार  गीतों की धूम पर वरघोड़ा निकाला गया। 

युवाओ व बालिकाओ  ने डीजे राजस्थानी  गणपती बप्पा के एक से बढकर एक गीतों  ताल से ताल मिलाकर डांडिया नृत्य किया गया। युवा ग्रुप ने बताया कि गणेश महोत्सव में 8 दिवस की  प्रतिमा स्थापित की गई थी। हर दिन सुबह शाम आरती और प्रसादी  के साथ कार्यक्रम हर्षोउलाश  के साथ मनाया जाता था । विसर्जन के दो दिन पहले नीलकंठ महादेव मन्दिर पर विशाल भजन संध्या का आयोजन किया। 

इसी प्रकार तवाव गांव में वार्ड नंबर 9 पर भी सार्वजनिक गणेशोत्सव पर गणपती बप्पा की आज गाजे बाजे व डिजे के साथ विदाई समारोह का आयोजन किया गया। राजस्थान की जानी-मानी गायक कलाकार पूजा द्वारा भजनों और गरबा एक से एक बढ़कर प्रस्तुति दी गई शाम को ग्रामीणों ने गणपति बप्पा का भव्य दरबार सजाया और रथ व डिजे के साथ गणपति बप्पा का विसर्जन पर वरघोडा निकाला गया।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...