विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिया गया गांव मोगड़ा कलां में जनचेतना अभियान - Sangri Times

SPORTS

विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिया गया गांव  मोगड़ा कलां में जनचेतना अभियान

जोधपुर। जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय द्वारा महामहिम राज्यपाल कलराज मिश्र के आदेशानुसार स्मार्ट विलेज स्कीम के तहत गोद लिए गए मोगड़ा कला गावं में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु सामग्री का वितरण किया गया व जनचेतना के तहत ग्रामीणो को संक्रमण से रोकथाम हेतु जानकारी दी।

स्मार्ट विलेज स्कीम के कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर प्रवीण गहलोत ने बताया की गांव में एक हजार मास्क, थर्मोस्केनर मशीन, सार्वजनिक स्थलों को संक्रमण से मुक्त करने के लिए हाइपो के छिड़काव की स्वंचलित मशीन, हाथों को साफ करने हेतु हेन्ड सेनेटाइजर इत्यादि का वितरण किया गया। डॉ. अशोक कुमार पटेल
ने महानरेगा के तहत चल रहे रोजगार शिविर मे सभी कार्यशील महिलाओं व पूरूषों का थर्मोस्केनर मशीन द्वारा तापमान मापा व उन्हे मास्क की अनिवार्यता बताते हुए मास्क दिये गये तथा समय-समय पर हाथ धोने की सलाह दी गई।

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत् खोली गई राशन की दुकान पर लोगो को मास्क वितरण किये गए व उनकी थर्मोस्केनींग कर शरीर के तापमान की जानकारी दी गई। गांव के घरो में भी मास्क का वितरण किया गया तथा उन्हे अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने तथा सोशल डिस्टन्सिंग कि पालना हेतु समझाया । पंचायत कार्यालय, ई-मित्र व अन्य सार्वजनिक स्थानो पर छिड़काव हेतु हाइपों विलयन दिया गया। विश्वविद्यालय द्वारा मास्क, थर्मोस्केनर मशीन, छिड़काव मशीन व अन्य सामग्री ग्राम पंचयत को भेंट की।

गांव के संरपच प्रकाश पटेल ने बताया की गांव में बाहर से आने वाले प्रवासियों को स्कूल में कोरेनटाइॅन किया जा रहा है। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक हर्ष पटेल व भैराराम द्वारा गांव के घरों में सदस्यो के अनुसार मास्क का वितरण किया गया। कार्यक्रम के अन्त में एक सरपंच प्रकाश पटेल ने विश्वविद्यालय का आभार प्रकट किया।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...