अपने नाम व काम से भौकाल मचा कर लोगों के दिलों पर राज कर रहीं हैं फेमस आरजे देवांगना

सांगरी टाइम्स डिजिटल डेस्क(जयपुर).  दमदार आवाज, स्वैग वाला अंदाज, हाथ में माइक और दिल व दिमाग में पॉजिटिव वाइव्स कुछ ऐसा ही स्टाइल स्टेटमेंट है पहाड़ी गर्ल देहरादून से बिलॉन्ग करने वाली फेमस आरजे देवांगना का। झकास सुबह से भौकाल शाम तक, जयपुर की प्रसिद्ध आवाज से लेकर दुबई तक वाहवाही लूटने वाली पर्सनॅलिटी तक, मोस्ट फेमस रेडियो जॉकी( Radio Jockey) से लेकर मोस्ट एडमायर्ड प्रोफेशनल तक आरजे देवांगना (RJ Devangana) की गाड़ी पूरी रफ्तार के साथ में आगे चलती चली जा रही है।

_x000D_ _x000D_

इन दिनों देवांगना सिर्फ अपनी करिश्माई एंकरिंग की वजह से ही नहीं बल्कि अपने आने वाले डिजिटल शोज(Digital Shows) को होस्ट करने को लेकर लाइम लाइट में बनी हुई हैं। देवांगना ने दस साल से ज्यादा इस इंडस्ट्री में काम किया है और उनका सुनहरा सफर अभी भी बदस्तूर जारी है व उनकी कामयाबी की चमक दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। देवांगना ने बताया की बचपन में उनका सपना एक डॉक्टर बनने का था लेकिन एक साइंस स्टूडेंट बनने के बाद उनको फील हुआ की मेरा इंटरेस्ट और झुकाव कॉमर्स व मार्केटिंग स्किल्स की तरफ ज़्यादा है। भाग्यवश उसी टाइम वह देहरादून स्थित ऑल इंडिया रेडियो में ऑडिशन देने गईं और सेलेक्ट भी हो गयीं और यहीं से उनकी एंकरिंग जर्नी की शुरुआत हुई।

_x000D_ _x000D_

RJ Devangana

_x000D_ _x000D_

उनके करियर के शुरूआती दिनों की बात करें तो उन्होंने अपना सफर सन 2008 में एक आरजे के तौर पर ऑल इंडिया रेडियो के साथ शुरू किया था जब वह सिर्फ 12 वीं क्लास की स्टूडेंट थीं। बतौर आरजे देहरादून में आयोजित हुआ एक रोड शो उनका पहला शो था और उस दिन से आज तक वह दुनिया भर में हजारों शोज को होस्ट कर चुकी हैं। इस फील्ड में उनकी इंस्पिरेशन की बात करें तो वह अपनी माँ और नानी माँ से बहुत इंस्पायर्ड हैं दोनों ही चाहती थीं की देवांगना इस इंडस्ट्री की सारी ऊंचाइयों को छुएं। देवांगना ने इस कार्य को बखूबी किया और उनके सपने को सच कर दिखाया।

_x000D_ _x000D_

देवांगना के रिवॉर्ड्स व अचीवमेंट्स की बात करें तो इसकी एक लम्बी फेहरिस्त है। देवांगना को आरजे ऑफ दी ईयर, पॉवर वूमेन अवॉर्ड, वूमेन अचीवर्स अवार्ड, वूमेन एक्सीलेंट अचीवमेंट अवार्ड, बेस्ट रेडियो जॉकी अवार्ड, मोस्ट एडमायर्ड प्रोफेशनल फोर ऑडियंस एन्गेजमेन्ट जैसे अनेक उपलब्धियों से सम्मानित किया जा चुका है। साथ ही एमटीवी के ट्रेवल शो "ड्राइव विथ नैनो सीजन 3" की विजेता भी रह चुकी हैं।  वहीं दूसरी ओर देवांगना के सोशल कार्यों के बारे में बात की जाये तो वह अपने होम टाउन देहरादून में बच्चों के लिए एक स्कूल चलाती हैं और शिक्षा को बढ़ावा देने का प्रयास करती हैं। इसके अलावा भी जब उनको समाज व सोसाइटी के लिए कुछ करने का मौका मिलता है तो वह बहुत एक्टिव और तैयार रहती हैं।

_x000D_ _x000D_

RJ Devangana

_x000D_ _x000D_

देवांगना एंकरिंग के क्षेत्र में अपना करियर शुरू करने जा रहे एंकर्स व न्यूकमर्स को अपने अनुभवों से हमेशा मोटीवेट करती रहती हैं और उनको खुद से ईमानदार व अपने काम के प्रति पैशनेट रहने की सलाह देती हैं। वह न्यूकमर्स के लिए कहती हैं की अपने काम को हमेशा एक समान गोल और स्पिरिट के साथ में पूरा करो और फोकस रहो क्यूंकि सफलता आपकी मेहनत की लास्ट स्टेज होती है। आरजे देवांगना एंकर के अलावा एक फैशन आइकॉन भी हैं और खुद को लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स से अपडेट रखती हैं। देवांगना को ट्रेवल करना, पॉजिटिव लोगों के बीच में रहना और पॉजिटिव वाइव्स के साथ में काम को करना बहुत पसन्द है। देवांगना अपने दोस्तों और फैमिली मेम्बर्स के बीच भौकाली लड़की(Bhaukali Ladki) के नाम से फेमस हैं।

_x000D_ _x000D_

RJ Devangana

_x000D_ _x000D_

अपने फ्यूचर प्लान और प्रोजेक्ट्स के बारे में उन्होंने बताया की वह नए दशक में न्यू वर्जंन के साथ अपने भौकाल को जारी रखना चाहती हैं। जल्द ही वह कुछ अमेजिंग टेलीविज़न शोज और डिजिटल शोज को होस्ट करने जा रहीं हैं। इसके साथ ही वह सारेगामा कारवां के लिए एक डिजिटल गेमिंग शो को भी होस्ट कर रही हैं जो वीक में दो बार प्रसारित होता है। साथ ही बताया की बॉलीवुड एक्टर्स  शाहरुख खान, अरबाज़ खान, आमिर खान, अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ के साथ भी शो कर चुकी हैं।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें