सीधी मारवाड़ी यूट्यूब चैनल की कौशल्या चौधरी ने बेटी का जन्मदिन... - Sangri Times

SPORTS

सीधी मारवाड़ी यूट्यूब चैनल की कौशल्या चौधरी ने बेटी का जन्मदिन अनूठे अंदाज में मनाया

भारतीय परम्परा और संस्कृति को ध्यान में रखते हुए मनाया बेटी का जन्मदिवस

सीधी मारवाड़ी यूट्यूब चैनल की कौशल्या चौधरी ने अपनी बेटी प्रतिभा चौधरी का जन्मदिन अनूठे अंदाज में मनाया!

राजस्थानी वेशभूषा और आभूषण पहने हुए कौशल्या चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की फिर बेटी को तिलक लगाकर बेटी बचाओ बेटी पढाओ का सन्देश देते हुए सभी को मिठाईयां बांटी!

कौशल्या चौधरी ने कहा कि बेटियों की रक्षा करो, बेटी ही हमारी कुल परम्परा और संस्कृति को आगे बढ़ाएगी किस्मत वालों के घर बेटी का जन्म होता है और हर क्षेत्र में बेटियां बेटों के समकक्ष खड़ी है, लेकिन आज के युग में भी बेटियों के साथ भेदभाव किया जाता है जो गलत है!

मेहमानों ने भारतीय प्रचीन परम्परा अनुसार जन्मदिन मनाने पर बच्ची को आशीर्वाद दिया और माता पिता को बधाई देते हुए इस अनूठी पहल के लिए सराहना भी की!

इस  मौके पर उपखंड अधिकारी सुखाराम पिंडेल, नायब तहसीलदार हरेन्द्र मूंड, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश जाखड़, डॉ. हनुमानराम चौधरी, शिक्षिका नेत्री व समाजसेविका यशोदा लक्ष्मणराम चौधरी, बक्शाराम माचरा, रूपसिंह चौधरी, घेवरराम कलिराणा, रामदीन सारण, मोहनराम सारण, बाबूलाल खोत, अमरसिंह डूडी, प्रेमाराम गिला सहित जनप्रतिनिधि व ग्रामीण उपस्थित थे!

इस मौके पर कौशल्या चौधरी के ससुर भूतपूर्व सैनिक बस्तीराम सारण ने सभी अतिथियों का आभार जताया और समाज में बेटियों को बढ़ावा देने की अपील की। "मोर्डन और दिखावे के ज़माने में कौशल्या चौधरी ने अपनी बेटी के जन्मदिन पर दीपक जलाकर मिठाईयां बांटी

आज इस आधुनिक युग में भी भारतीय संस्कृति जिंदा है देखकर गर्व महसूस हुआ!

अपनी संस्कृति और बेटियों को बढ़ावा देने के लिए कौशल्या जी को बहुत बहुत धन्यवाद!"

सुखराम पिन्डेल (उपखंड अधिकारी, भोपालगढ़)

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...

RELATED NEWS

VIEW ALL
loading...