नेवर गिव अप स्टेटमेंट को फॉलो कर बिज़नेस व ग्लैमर इंडस्ट्री में... - Sangri Times

SPORTS

नेवर गिव अप स्टेटमेंट को फॉलो कर बिज़नेस व ग्लैमर इंडस्ट्री में अपनी कामयाबी का गौरव फैला रहे यंग एंटरप्रेन्योर गौरव वर्मा

अभी तो जर्नी शुरू हुई है अभी तो मीलों दूर जाना है यह कहना है शहर के यंग एंटरप्रेन्योर व वर्सटाइल पर्सनालिटी गौरव वर्मा का। इनके बारे में जितना कुछ कहा जाए उतना कम है एक यंग एंटरप्रेन्योर, यंग अचीवर, बिलीवर, ड्रीमर, इन्फ्लुएंसर, मोटिवेशनल स्पीकर और मिस्टर वर्मा के नाम से मशहूर एक ऐसी शख्सियत जिसका व्यक्तित्व एक पॉजिटिव व रिजल्ट ओरिएंटेड, सभी को साथ लेकर चलने वाले, टीम वर्क में बिलीव करने वाले व्यक्ति का है। गौरव वर्मा मिस्टर वर्मा इवेंट्स एंड एंटरटेनमेंट इवेंट कम्पनी के सीईओ और इसके साथ ही फैशन शो तथा ब्यूटी पेजेंट मास्टर पिंकसिटी किड्स फैशन शो व मिस्टर एन्ड मिस पिंकसिटी के फाउंडर डायरेक्टर भी हैं। इससे पहले वह पालनहार फाउंडेशन में सफल इवेंट मैनेजर की एक अहम भूमिका निभा चुके हैं। उनके द्वारा जयपुर तथा इसकी विरासत व सभ्यता को ध्यान में रखते हुए जयपुर स्थापना दिवस जैसे बड़े मौके पर आज से तीन साल पहले शुरू किया गया ब्यूटी पेजेंट मिस्टर एन्ड मिस पिंकसिटी शहर का मोस्ट स्टेबल इवेंट है।

गौरव वर्मा ने अपने करियर की स्टार्टिंग के बारे में बताया कि उन्होंने अपनी प्रोफेशनल जर्नी की शुरुआत महज 16 साल की उम्र में ही इवेंट इंडस्ट्री से कर दी थी। गौरव को इवेंट, फैशन व ग्लैमर इंडस्ट्री का 5 साल से ज्यादा का बेमिसाल एक्सपीरियंस है। इस दौरान उन्होंने 1000 से ज्यादा बच्चों का ऑडिशन लेने के साथ ही उनको ग्रूम व ट्रेन किया है। गौरव वर्मा को   राजस्थान की सबसे बड़ी इवेंट संस्था फेडरेशन ऑफ राजस्थान इवेंट मैनेजर्स (फोरम) के सबसे यंग मेम्बर होने का भी गौरव प्राप्त है। गौरव ने सन 2016 में फेमस मोबाइल कम्पनी ओप्पो के लिए एक ऐड शूट भी किया है। गौरव ने बताया कि उन्होंने हाल ही में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया है जहाँ पर वह मोटिवेशनल व इंस्पायरिंग वीडियोज के द्वारा सभी को एनकरेज करते हुए नजर आएंगे। गौरव को शहर व शहर से बाहर कई फैशन शोज, ब्यूटी पेजेंट, कल्चरल प्रोग्राम, सामाजिक कार्यक्रमों के मंच पर चीफ गेस्ट, गेस्ट ऑफ ऑनर, जज के तौर पर आमंत्रित व सम्मानित किया जा चुका है और अभी भी यह सिलसिला जारी है। गौरव को अपनी स्पोर्ट स्किल्स के दम पर सन 2013 में नेशनल स्केटर के सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। साथ ही गौरव को उनके टैलेन्ट, काम के प्रति डेडिकेशन के लिए कई मौकों पर विभिन्न कार्यक्रमों के मंच पर करन कुंद्रा, प्रिंस नरूला, निर्भय वाधवा, गौरव वाधवा जैसे अनेक सेलेब्रिटीज द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

गौरव वर्मा ने आगे बताया कि बाकी लोगों की तरह मैंने भी काफी सारे अप्स एंड डाउन्स को फेस किया है, लेकिन उन दिनों भी अपने दिमाग में एक बात को प्रायोरिटी दी वो यह थी कि अगर आप सोचते हो कि आप यह काम कर सकते हो तो आप सिर्फ उस काम को करते ही नहीं हो बल्कि पूरे सम्मान के साथ उसको पाते भी हो। मेरी अभी तक की जर्नी में फैमिली एन्ड फ्रेंड्स का अनलिमिटेड सपोर्ट रहा है। सभी ने हमेशा अच्छा व कुछ बड़ा करने के पुश किया है और बैक भी किया है। अपनी इंस्पिरेशन के बारे में उन्होंने बताया कि मेरी इंस्पिरेशन वह लोग हैं जो दूसरे लोगों को इंस्पायर करते हैं। इस बिज़नेस व ग्लैमर इंडस्ट्री में आने के पीछे और दोनों में बैलेंस बना कर चलने का उद्देश्य, जो भी अपने आप को अपने टैलेंट से प्रूव व प्राउड फील करना चाहते हैं उनके लिए अपौरच्युनिटी क्रिएट करना है। फ्री टाइम में वॉलीबॉल खेलना, बुक्स रीडिंग, मार्केट रिसर्च करना मेरी पसंदीदा हॉबीज हैं और खुद के स्ट्रगल से दूसरों को मोटीवेट करना मेरी स्पेशल क्वालिटी है। न्यू कमर्स के लिए उन्होंने कहा कि कभी भी दूसरों से कम्पटीशन मत करो बल्कि खुद कुछ ऐसा करो कि वो काम आपकी पहचान बन जाये। चाहे कोई भी सिचुएशन हो अपने आप पर पूरा विश्वास रखो, अपने काम को पूरी शिद्दत के साथ करो, अपने कॉन्फिडेंस को कभी नीचे मत जाने दो, आपको जो करना है वो करो लेकिन एक परफेक्ट प्लानिंग के साथ।

उन्होंने कहा कि फ्यूचर के लिए उनके पास काफी सारे प्लान्स हैं लेकिन फ़िलहाल वह अपने करंट प्रोजेक्ट्स पर फोकस बनाए हुए हैं और जितना ज्यादा हो सकता है उतना बाकी लोगों को इंस्पायर करना चाहते हैं। आने वाले अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बारे में उन्होंने बताया कि जल्द ही वह मास्टर पिंकसिटी किड्स फैशन शो सीजन 2 और मिस्टर पिंकसिटी एन्ड मिस सीजन 4 को लॉन्च करने वाले है।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.