स्मार्ट शौचालय की सौगात यात्रियों की परेशानी दूर करेगा स्मार्ट शौचालय-महापौर शैचालय में एटीएम से लेकर बेबी फीडिंग तक की व्यवस्थाएं


Advt

जयपुर। जयपुर महापौर  विष्णु लाटा ने कहा है कि स्मार्ट शौचालय हजारों लोगों की परेशानी दूर करेगा। रविवार को चौमू पुलिया चौराहे पर नगर निगम द्वारा र्निमित स्मार्ट शौचालय का उद्घाटन करते हुए महापौर  लाटा ने कहा कि यहां से प्रतिदिन हजारों यात्री सीकर ,झुंझुनूं, चूरू, बीकानेर अन्य क्षेत्रों के लिए रवाना होते हैं और शौचालय के अभाव में उन्हें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। लगभग 50 लाख रुपए की लागत से बना यह स्मार्ट शौचालय उन यात्रियों के साथ स्थानीय लोगों की परेशानी को दूर करेगा। उन्होंने कहा कि इसके बनने से महिलाओं को विशेष सुविधा मिलेगी अब उन्हें परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा।

_x000D_ _x000D_

एटीएम से लेकर बेबी फीडिंग की व्यवस्था

_x000D_ _x000D_

शौचालय में महिलाओं के लिए पिंक शौचालय और पुरुषों के लिए अलग से शौचालय बनाया गया है। शौचालय परिसर में एटीएम एवं महिला शौचालय के पास में बेबी फीडिंग रूम बनाया गया है।शौचालय की छत इस प्रकार बनाई गई है कि वहां खड़े यात्रियों के लिए वेटिंग स्टैंड का कार्य करेगी।इसके बाद महापौर लाटा ने वार्ड 8 में विजयबाड़ी में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 4 करोड़ रुपए से ज्यादा के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस राशि से इस क्षेत्र में सड़क ,सीवर, पार्क ,सामुदायिक भवन एवं शौचालय का निर्माण करवाया गया है। इस दौरान भवन निर्माण समिति के चेयरमैन  भगवत सिंह देवल सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

_x000D_ _x000D_

वार्ड 90 में सड़क और सीवरेज का लोकार्पण

_x000D_ _x000D_

 सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी एवं महापुर विष्णु लाटा ने जयसिंह पुरा खोर में विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जयसिंह पुरा खोर स्थित मालियों की ढाणी में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य सचेतक  महेश जोशी ने कहा कि  लाटा जैसा सक्रिय मेयर जयपुर को आज तक नहीं मिला है। नगर निगम द्वारा पिछले  5 से  6 महीने में लगभग 350 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य की सौगात शहर को दी जा चुकी है जो अपने आप में एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि सरकार हर गली और हर गांव तक विकास को पहुंचाने के लिए तत्पर है। इस दौरान वार्ड पार्षद ग्यारसी लाल माली सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे।
_x000D_  


Advt



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें