रियल हीरो से मिले खिलाड़ी कुमार, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

जैसलमेर: सुपरस्टार अक्षय कुमार अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीतते हैं. वहीं, असली जिंदगी में भी लोगों के दिलों पर राज करते हैं. ऐसा ही कुछ जैसलमेर में देखने को मिला, जहां अक्षय कुमार ने भारत-पाक युद्ध 1971 के हीरो भैरू सिंह से मुलाकात कर उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया. ऐसा देखकर आसपास खड़े लोगों के दिल खुशी से झूम उठे और अक्षय कुमार के प्रति उनके दिल में मोहब्बत और भी बढ़ गई.

आर्मी एरिया में आयोजित सेना के कार्यक्रम में पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने लोगों के दिल जीत लिए. उन्होंने एक ऐसा काम किया जिसको देखकर सेना के अधिकारियों और जवानों के दिल भर आए. खिलाड़ी कुमार नाम से मशहूर अक्षय कुमार 1971 भारत पाक युद्ध के असली हीरो से जब मिले तो खुद को उनके पैर छूने से रोक नहीं पाए. बॉर्डर फिल्म में जो किरदार सुनील शेट्टी ने निभाया था उसी भारत-पाक युद्ध 1971 की असली हीरो भैरू सिंह के पैर छूकर आशीर्वाद लिया ऐसा देखकर आसपास खड़े लोगों के दिलों पर अक्षय कुमार ने गहरी जगह बना ली. वहीं, पास में खड़ी अभिनेत्री कृति सेनन भी ये देखकर भाव विह्वल हो गई.



कौन है भैरू सिंह..?

वीर सूरमाओं की धरा शेरगढ़ के सोलंकियातला गांव में जन्मे भैरोंसिंह राठौड़ बीएसएफ की 1971 में जैसलमेर के लोंगेवाला पोस्ट पर 14 बटालियन में तैनात थे. जहां पर भैरोंसिंह ने अपने असाधारण शौर्य व वीरता का परिचय देते हुए पाक सैनिकों के दांत खट्टे किए थे. 

भारत-पाक सीमा पर लोंगेवाला पोस्ट पर वे मेजर कुलदीपसिंह की 120 सैनिकों की कंपनी के साथ डटकर सामना करते हुए पाक के टैंक ध्वस्त करते हुए दुश्मन सैनिकों को मार गिराया था. शेरगढ़ के सूरमा भैरोसिंह ने एमएफजी से करीब 30 पाकिस्तानी दुश्मनों को ढेर किया था. शौर्यवीर भैरोंसिंह की वीरता व पराक्रम के चलते सन 1997 में रिलीज हुई बॉर्डर फिल्म में सुनील शेट्टी ने राठौड़ का रोल अदा किया था. फिल्म में भैरोंसिंह को शहीद बताया गया था, लेकिन असल जिंदगी में फिल्म के रियल हीरो भैरोंसिंह आज भी पूरे जज्बे के साथ स्वस्थ्य हैं.

सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें