श्वेता सिंह ने जीता वीजी मिसेज इंडिया फिनेस द्वितीय रनर अप 2022 और मिसेज इंडिया उत्तराखंड 2022 का खिताब


Advt

नई दिल्ली- श्वेता सिंह ने वीजी मिसेज इंडिया फिनेस द्वितीय रनर अप 2022 का खिताब जीता और वीजी मिस और मिसेज इंडिया के ग्रैंड फिनाले में वीजी मिसेज इंडिया उत्तराखंड 2022 का खिताब भी जीता। उन्होंने बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम और द पॉपुलर क्वीन का खिताब भी जीता है।

श्वेता सिंह पेशे से इंटीरियर डिजाइनर और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वह श्वेता आर्ट्स - इंटीरियर डिजाइन कंपनी की संस्थापक हैं। वर्तमान में, वह ब्लेसिंग्स एनजीओ, मैनकाइंड केयर फाउंडेशन, साई आश्रय और सिख विरसा सेवा सोसाइटी जैसे गैर-लाभकारी संगठनों से भी जुड़ी हुई हैं। वह बच्चों से घिरे रहना पसंद करती है और इसलिए ज्यादातर समय उनके साथ रहती है।

श्वेता सिंह उत्तराखंड की रहने वाली हैं, फिलहाल दिल्ली में रह रही हैं। उनकी 3 बेटियाँ और एक बहुत ही सहायक पति है। उन्होंने उत्तराखंड के रुड़की से ग्रेजुएशन किया है।
यह सौंदर्य प्रतियोगिता गुड़गांव के उमराव में आयोजित की गई थी। VG MISS & MRS INDIA 2022 ब्यूटी पेजेंट को TESLA POWER USA-An Alkaline Water Purifiers द्वारा संचालित किया गया था।

कुनाल कपूर (बॉलीवुड अभिनेता), आरुषि निशांक (बॉलीवुड अभिनेता), अमिताभ श्रीवास्तव (आई मीडिया इंटरनेशनल के निदेशक), विक्की आहूजा (सूफी गायक और शायर), माहिर खान (माहिर फिल्म्स के निर्माता), डॉ वरुण कात्याल (सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट), ज्योति कलश (आईएएस), सुश्री बतुल अली (आईडीए में निदेशक और सीईओ), डॉ जीडी सिंह (एएसीसीआई के संस्थापक), हरीश चंद्र (इंडियन अचीवर्स फोरम के अध्यक्ष और अचीवर वर्ल्ड के संपादक।) और अन्य प्रसिद्ध हस्तियों ने सौंदर्य प्रतियोगिता को जज किया।

शो का आयोजन वीजी मिस एंड मिसेज की संस्थापक बिनीता श्रीवास्तव ने किया था।फिनाले के सभी प्रतियोगियों को ऑनलाइन ऑडिशन के बाद भारत और विदेशों के हजारों आवेदकों में से चुना गया था। फाइनलिस्ट को हर दिन सुबह 5 बजे से रात 11 बजे तक 5 दिनों के ग्रूमिंग और ट्रेनिंग सेशन से गुजरना पड़ता था। ग्रूमिंग मिस इंडिया एशिया 2019 समीक्षा सिंह ने की थी और कोरियोग्राफी और शो डायरेक्शन मुंबई के यश शेलार ने किया था। लाइफ कोचिंग महिमा ममगैन, आर्टिस्टिक लाइफ कोच, मधु पंडित, इनर वेलनेस कोच, बन्या बसु, इमेज कंसल्टेंट द्वारा दी गई। सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट डॉ वरुण कत्याल थे और स्माइल पार्टनर डॉ निदा खतीब थे। वीजी मिस एंड मिसेज इंडिया 2022 ब्यूटी पेजेंट शो की संकल्पना, निर्देशन और निर्माण बिनीता श्रीवास्तव, संस्थापक और राष्ट्रीय निदेशक द्वारा किया गया था।

श्वेता सिंह के पति और उनकी बेटियों ने इस चुनौती को स्वीकार करने और इतने बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने की प्रतियोगिता में भाग लेने में उनका साथ दिया है। श्वेता सिंह मॉडलिंग और फैशन में दिलचस्पी रखने वाली बहुत मेहनती महिला हैं। इस खिताब को जीतकर उन्होंने सभी महिलाओं को दिखाया है कि अगर आप खुद पर विश्वास करते हैं और जानते हैं कि आप यह कर सकते हैं तो कोई भी आपके खिलाफ खड़ा नहीं हो सकता। वह अपनी क्षमता में विश्वास करती है, वह कहती है कि दुनिया में आने वाले सभी लोगों को जाना है लेकिन अगर लोग आपको याद कर सकते हैं, तो आपके जाने के बाद भी आपके जीवन में अर्थ है। प्रतियोगिता श्वेता सिंह के लिए सौंदर्य उद्योग का प्रवेश द्वार थी, उन्हें नए उद्यम तलाशना पसंद है।

श्वेता सिंह के पास आगे बढ़ने का विजन है। उसने कई झुग्गियों और गरीब लोगों को खाना खिलाया है और उन्हें अपने इलाके में बुनियादी जरूरतें प्रदान की हैं और इसे बड़े पैमाने पर ले जाना चाहती हैं जो इस मंच के माध्यम से संभव था। एक सच्चा विजेता ऐसा होता है, जिसके पास एक उद्देश्य के साथ सुंदरता होती है।


Advt



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें