कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी एंड इंजीनियरिंग ने इनोवेशन अचीवमेंट (ARIIA-2021) पर संस्थानों की अटल रैंकिंग में शीर्ष 25 में राष्ट्रीय रैंक हासिल किया



 
एमएचआरडी के इनोवेशन सेल, एआईसीटीई और माननीय शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष सरकार, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली की उपस्थिति में 29 दिसंबर 2021 को परिणाम घोषित किए गए।
 
पंजीकृत कुल 3551 एचईआई में से, 1438 संस्थानों (सभी आईआईटी, एनआईटी, आईआईएससी, आदि सहित) ने भाग लिया, सीटीएई राजस्थान का एकमात्र संस्थान है जिसने यह  रैंक हासिल की और कॉलेजों / संस्थानों (सरकारी और एडेड-सरकारी) (तकनीकी)  की "बैंड परफॉर्मर" श्रेणी में देश के शीर्ष 25 में स्थान प्राप्त कियाI

ARIIA--2021 के तहत सभी प्रस्तुत आवेदनों को मूल्यांकन समिति द्वारा विकसित ARIIA ढांचे और दिशानिर्देश के अनुसार स्क्रीनिंग, सत्यापन मूल्यांकन के कई चरणों के अधीन किया गया था।
 
पैरामीटर और उप-पैरामीटर और श्रेणीवार स्कोर के लिए विकसित स्कोर और रेंज के आधार पर, शीर्ष प्रदर्शन करने वाले तकनीकी और गैर-तकनीकी एचईआई के लिए रैंक तैयार की जाती है।
 
सीटीएई द्वारा प्राप्त प्रमुख मार्कर छात्रों के बीच उद्यमिता विकास के साथ एक अभिनव संस्कृति बनाने में नवाचार अवसंरचना और समर्थन थे। पिछले दो वर्षों में न्यूजेन आईईडीसी, सीटीएई की छत्रछाया में 27 से अधिक नवाचार किए गए, छह आईपीआर लागू किए गए और पांच स्टार्टअप फले-फूले। 
 
कॉलेज राष्ट्रीय संस्थानों द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए छात्रों का समर्थन कर रहा है और कॉलेज के संकाय द्वारा जागरूकता कार्यशालाओं और कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है जिससे कॉलेज को प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल करने में मदद मिली।
 
माननीय कुलपति डॉ नरेंद्र सिंह जी राठौर और डीन सीटीएई, डॉ पीके सिंह ने इस उपलब्धि के लिए सभी कर्मचारियों और संकाय सदस्यों को बधाई दी है और उम्मीद की है कि यह प्रतिष्ठित पुरस्कार कॉलेज और विश्वविद्यालय में बड़े पैमाने पर नवाचार और उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र को और मजबूत करेगा।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें