ममता ने मोदी से की मुलाकात कर पश्चिम बंगाल को नया नाम देने का मुद्दा उठाया

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के दौरान राज्य को नया नाम देने के मुद्दे को उठाया। पश्चिम बंगाल विधानसभा ने राज्य को नया नाम ‘बांग्ला’ देने के प्रस्ताव को पारित कर दिया है।

_x000D_ _x000D_

प्रधानमंत्री के साथ अपनी बैठक को फलदायी बताते हुए बनर्जी ने पत्रकारों से कहा कि पश्चिम बंगाल को नया नाम देना उनकी सरकार का मुख्य एजेंडा रहा है...इसलिए हमने ‘बांग्ला’ को ध्यान में रखते हुए नया नाम देने का प्रस्ताव दिया है। प्रधानमंत्री ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री को दुर्गा पूजा के बाद दुनिया के दूसरे सबसे बड़े कोयला ब्लॉक देवचा पचामी का उद्घाटन करने का निमंत्रण भी दिया गया। राष्ट्रीय नागरिक पंजी पर एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह असम समझौते का हिस्सा है इसलिए पश्चिम बंगाल में इसे लागू करने का कोई प्रावधान नहीं है। ‘‘न ऐसा कोई प्रस्ताव आया है न ऐसा किया जाएगा।’’

_x000D_ _x000D_

 

_x000D_ _x000D_
_x000D_

West Bengal CM @MamataOfficial calls on PM @narendramodi in New Delhi. pic.twitter.com/qxFPXTmezO

_x000D_ — PMO India (@PMOIndia) September 18, 2019
_x000D_ _x000D_

 

_x000D_ _x000D_

प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के आधिकारिक आवास पर दोनों नेताओं की मुलाकात की तस्वीरें ट्वीट कीं। बनर्जी को प्रधानमंत्री को फूलों का गुलदस्ता भेंट करते हुए देखा गया।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें