राजस्व मंत्री चौधरी ने पाटोदी क्षेत्र में पेयजल योजनाओं को लेकर किया आमजन से संवाद

- राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने पेयजल योजनाओ पर आमजन की राय लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। 

बाड़मेर, 22 फरवरी। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने सोमवार 22 फरवरी को पाटोदी तहसील क्षेत्र के भाखरसर, पाटोदी, कालेवा, गंगापुरा, केशरपुरा, जवाहरपुरा एवं नवातला में आयोजित ग्राम सभाओं में पेयजल योजनाओं के संबंध में आमजन से संवाद किया तथा उनके सुझाव भी लिए।
राजस्व मंत्री चौधरी ने पेयजल योजनाओं के निर्माण एवं उनके क्रियान्वयन के संबंध में ग्रामीणों से चर्चा की तथा उन्होनें कहा कि इस क्षेत्र के घर-घर तक पेयजल पहुंचाने के लिए आमजन सक्रिय भागिदारी निभाएं। उन्होनें कहा कि राज्य सरकार अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पेयजल पहुंचाने के ध्येय के साथ कार्य कर रही है। उन्होनें सर्वे के लिए क्षेत्र के समस्त घरों को शामिल करते हुए सूची बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए है ताकि पेयजल योजनाओं की क्रियान्विति के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी न हो और सभी को पेयजल उपलब्ध करवाया जा सके। 
इस दौरान राजस्व मंत्री चौधरी ने पेयजल योजनाओं के संबंध में ग्राम सभा में चर्चा की। उन्होनें बताया कि जवाहरपुरा के दो राजस्व गांवों में 2 करोड़ 2 लाख की पेयजल योजना से 438 घरों तक पेयजल पहुंचाया जाएगा। इसी प्रकार कालेवा के 3 राजस्व गांवों के लिए 2 करोड़ 87 लाख की स्कीम से 585 घर, केशरपुरा के 3 राजस्व गांवों के लिए 2 करोड़ 43 लाख की स्कीम से 510 घर, गंगापुरा के 1 राजस्व गांव के लिए 1 करोड़ 61 लाख की स्कीम से 333 घर, पाटोदी एवं गोलिया आरम्भा राजस्व गांवों के लिए 3 करोड़ 53 लाख की स्कीम से 661 घर, भाखरसर के 3 राजस्व गांवों के लिए 4 करोड़ की स्कीम से 810 घर तथा नवातला के 2 राजस्व गांवों के लिए 2 करोड़ 76 लाख की स्कीम से 580 घरों को पेयजल से जोडा जाएगा। उन्होनें कहा कि भाखरसर एवं पाटोदी राजस्व गांवों के लिए 5 करोड़ 10 लाख की योजना स्वीकृत हो चुकी है। इस दौरान जलदाय 
विभाग के अभिशाषी अभियंता बाबुलाल मीना व विभाग के अन्य अधिकारी व कार्मिक मौजुद रहे।

सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें