राजस्व मंत्री ने जंतर मंतर पर जाकर किसान हित में सांसदों के दिये जा रहे धरने को दिया समर्थन

नई दिल्ली/बाड़मेर। राजस्थान के राजस्व मंत्री और पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने नई दिल्ली में जंतर मंतर पर पहुंचकर किसान बिलों के विरोध में कई दिनों से धरना दे रहे हरियाणा पंजाब के सांसदों से मिलकर किसान हित में अपना समर्थन दिया। राजस्व मंत्री ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार किसानों से किसानी छीनने का प्रयास कर रही है। धरती हमारी मां है और मोदी सरकार किसानों से इन बिलों के माध्यम से उस धरती मां को छीनना चाहती है जिसे हमारी कई पीढ़ीयों ने अपने खून पसीने से सींचा है। 

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी और इनके मंत्रीमण्डल के किसान हित में कुछ ना बोल सकने वाले मंत्री और इनके चंद उद्योगपति मित्र हैं जबकि दूसरी तरफ पूरा देश है जो 62 करोड़ किसानों के साथ खड़ा है। राजस्व मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार बांटने का कार्य कर रही है लेकिन कृषि बिलों के विरोध में देश का किसान एकजुट है और भूमि के उचित मुआवजा कानून को खत्म करने के लिए लाये गये अध्यादेशों को भी किसान विरोध के कारण कारण वापस लेना पड़ा था उसी तरह कृषि बिल भी केन्द्र सरकार को वापस लेने को मजबूर होना होगा। 

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि किसान की आमदनी दुगुनी करने का वायदा कर केन्द्र में सरकार बनाने वाली भाजपा ने किसान की आय को कम करने के साथ ही अब इन बिलों के माध्यम से उसे गुलाम बनाने का पूरा प्रबन्ध कर लिया है। राजस्व मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार अन्नदाता का अपमान कर रही है। अपनी बात कहने के लिए आये हुए लाखो किसान सर्द रात में कई दिनों से दिल्ली सीमा पर बैठे हैं और केन्द्र सरकार उनकी बात सुनने के बजाय किसान विरोध को राजनीतिक रूप देने का प्रयास कर रही है।
 
धरना स्थल पर लुधियाना पंजाब से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने राजस्व मंत्री हरीश चौधरी का धरना स्थल पर स्वागत करते हुए कहा कि किसान नेता के समर्थन से सांसदों की इस मुहिम को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब का हर ब्लाॅक, हर गांव हरीश चैधरी को जानता है और किसान मजदूर के हित में इस युद्ध में इनके आने से हमारी ताकत बढ़ेगी और मजबूती मिलेगी। धरना स्थल पर अमृतसर सांसद गुरजीत सिंह ओजला, सांसद जसबीर सिंह गिल पंजाब युवा कांग्रेस अध्यक्ष बरिन्दर ढ़िल्लो सहित अन्य सांसद व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। केन्द्र सरकार द्वारा लाये गये किसान विरोधी कृषि बिलों में विरोध में 26 नवम्बर से दिल्ली हरियाणा और दिल्ली यूपी बोर्डर पर हो रहे किसान विरोध के समर्थन में जंतर मंतर पर हरियाणा पंजाब के कांग्रेस सांसदों व अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा 07 दिसम्बर से लगातार धरना दिया जा रहा है जिस पर आज राजस्व मंत्री हरीश चौधरीी ने समय व समर्थन दिया।

सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें