लालसोट में नये बस स्टेंड का लोकार्पण लालसोट में उप परिवहन कार्यालय खोलने की घोषणा


Advt

लालसोट में नये बस स्टेंड का लोकार्पण

लालसोट में उप परिवहन कार्यालय खोलने की घोषणा

लालसोट को जिला मुख्यालय जैसी सुविधाये उपलब्ध करवाने के प्रयास जारी

- चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री 

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री परसादी लाल मीणा एवं परिवहन मंत्री श्री बृजेंद्र ओला ने शनिवार को दौसा जिले के लालसोट में नए बस स्टैंड का लोकार्पण कर शुभारंभ किया। 

चिकित्सा मंत्री श्री मीणा ने कहा कि लालसोट विधानसभा क्षेत्र के सर्वागींण विकास के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे है। लालसोट के विकास के लिये आज तक मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से जो भी मांगा है वह लालसोट के विकास के लिए दिया है। लालसोट मुख्यालय को जिला मुख्यालय पर मिलने वाली सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिये हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसमें जिला चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय में एमसीडब्ल्यू, विधान सभा क्षेत्र में चार कॉलेज, पंचायत समिति, तहसील, पीएचसी, सीएचसी, स्वीकृत कराकर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। इस वर्ष के बजट में जो घोषणाएं हुई है उनका कार्य शीघ्र ही चालू करवाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लालसोट विधानसभा क्षेत्र में आमजन को पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए डेढ़ सौ करोड़ की पेयजल योजनाओं के कार्य प्रगति पर है, वही ईसरदा बांध परियोजना का कार्य भी प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी गैर सरकारी चिकित्सालय पर पूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की जाएगी। कोई भी व्यक्ति डॉक्टरों की तरफ अंगुली उठाएगा उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति लोगों की जान बचाता है, लोग उसे भगवान मानते हैं। 

परिवहन मंत्री श्री बृजेंद्र ओला ने कहा कि आमजन की सुविधा के लिए लालसोट में उप परिवहन कार्यालय खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि आमजन की सुविधा के लिए नए बस स्टैंड से आज से ही रोडवेज की सेवाएं नियमित रूप से संचालित होगी। सभी बसें बस स्टैंड पर आकर ही प्रस्थान करेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी बसों का संचालन नए बस स्टैंड से ही करवाना सुनिश्चित करें ताकि आमजन को परिवहन की सुविधाएं मिल सके। उन्होंने कहा कि लालसोट के विकास में लालसोट के विधायक एवं चिकित्सा मंत्री श्री परसादी लाल मीणा का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने डॉ अर्चना सुसाइड प्रकरण पर भी गहरा शोक व्यक्त करते हुए चिकित्सा के क्षेत्र में नया कानून बनाने की बात है। 

इस अवसर पर नगर पालिका की अधिशाषी अधिकारी सीमा चौधरी, प्रधान श्री नाथू लाल मीणा, पूर्व चेयरमैन श्री दिनेश मिश्र, ग्रीन मर्चेंट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष श्री नवल झालानी, नगर पालिका चेयरमैन रक्षा मिश्रा, नगर पालिका लालसोट की उपाध्यक्ष संतोष स्वामी, पंचायत समिति लालसोट के उपप्रधान श्री कैलाश दुशाद सहित अन्य गणमान्य नागरिक एवं जनप्रतिनिधि अधिकारी उपस्थित थे।


Advt



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें