बालिका शिक्षा सामाजिक विकास की अहम कडी - तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री


Advt

तकनीकी शिक्षा, आयुर्वेद और भारतीय चिकित्सा एवं जन अभियोग निराकरण विभाग (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि सामाजिक सद्भाव से राष्ट्र के विकास को गति मिलती है। 

मंत्री श्री गर्ग ने रविवार को अलवर के अम्बेडकर नगर में नवनिर्मित अग्रवाल बालिका छात्रावास एवं सामुदायिक भवन के लोकार्पण समारोह कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि बालिका शिक्षा विकास के लिए सबसे अहम कडी है। समाज के बालिका छात्रावास से बेटियों को उच्च अध्ययन में सहयोग मिलेगा जिससे वह अपने सपने साकार कर सकेगी। उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज सबको साथ लेकर चलने वाला समाज है। जन कल्याण में निरन्तर इस समाज का सहयोग रहता है।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार आमजन के हितों को तरजीह देते हुए निरन्तर सक्रियता के साथ कार्य कर रही है।

जिला अग्रवाल संस्थान अलवर के जिलाध्यक्ष श्री अशोक सिंघानिया ने बताया कि यह सामुदायिक भवन करीब 2.5 करोड रूपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है तथा बालिका छात्रावास का कार्य प्रगति पर है जिसका लाभ बालिकाओं को शीघ्र ही मिलेगा। अतिथियों ने सामुदायिक भवन के निर्माण में आर्थिक सहयोग देने वाले 30 भामाशाहों का माला पहनाकर एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया। 

Advt



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें