सहाकारिता विभाग की स्आल रही आकर्षण का केन्द्र



राज्य सरकार के कार्यकाल के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर स्थानीय जवाहर कला केन्द्र जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय प्रदर्शनी ’’आपका विश्वास हमारा प्रयास’’ में सहकारिता विभाग की स्टाल पर खाद्य तेल एवं विभिन्न मसालों का प्रदर्शन आगन्तुकों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहा।

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने शनिवार को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा आयोजित इस चार दिवसीय प्रदर्शनी का दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया था। इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी की स्टॉल्स पर जाकर अवलोकन भी किया।

श्री गहलोत ने सहकारिता विभाग की स्टाल पर प्रदर्शित विभाग की कल्याणकारी योजनाओं से सम्बन्धित पैनल्स एवं वहां प्रदर्शित खाद्य मसालों का बारीकी से अवलोकन किया।
इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री लालचन्द कटारिया एवं जनस्वास्थ्य मंत्री श्री महेश जोशी ने भी प्रदर्शनी का अवलोकन कर सराहना की।

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को प्रदर्शनी स्थल पर सहकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री दिनेश कुमार एवं रजिस्ट्रार श्री मुक्तानन्द अग्रवाल ने विभागीय योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

सहकारिता विभाग द्वारा लगाई स्टाल पर दैनिक जीवन में उपयोग में आने वाले खाद्य तेल एवं मसालों का प्रदर्शन किया। खाद्य मसालों में धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर, मिर्च पाउडर, अमचूर पाउडर, साबुत मिर्च, साबुत धनिया, साबुत हल्दी, काली मिर्च, गरम मसाला, नागौर की कस्तूरी मेथी, तिलम संघ का तेल, राजफैड पशु आहार आदि का प्रदर्शन भी किया गया। स्टाल पर आने वाले आगन्तुकों एवं दर्शकों ने खाद्य मसालों के बारे में जानकारी ली।

प्रदर्शनी में सहकारिता विभाग की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने वाले पैनल्स लगाये गए थे। प्रदर्शनी में आगन्तुक विभागीय प्रतिनिधियों से सहकारिता विभाग की ऋण माफी योजनाओं के बारे में जानकारी ले रहे थे।



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें