सिकराय विधानसभा क्षेत्र के सर्वागींण विकास के लिये हरसंभव प्रयास - महिला एवं बाल विकास मंत्री





प्रदेश की महिला एवं बाल विकास, बाल अधिकारिता एवं आयोजना विभाग  मंत्री  श्रीमती ममता भूपेश ने कहा कि सिकराय विधान सभा क्षेत्र के सर्वागींण विकास के लिये हरसंभव प्रयास किये जा रहे है। कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुये चिकित्सा के क्षेत्र में आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाकर आमजन को चिकित्सा सुविधाये उपलब्ध करवाने का कार्य किया जायेगा।

शुक्रवार को दौसा जिले के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, भाण्डारेज के नवीन भवन का लोकार्पण करते हुये महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती ममता भूपेश ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि सिकराय विधानसभा ़क्षेत्र के विकास में धन की कमी को आडे़ नहीं आने दिया जायेगा।

आमजन को समय पर आवश्यक सुविधायें उपलब्ध करवाने के लिये संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। कोरोना के दौरान आमजन को समय पर खाद्या सामग्री, विद्युत, चिकित्सा, पेयजल सहित सभी सुविधाये उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार क्षेत्र में विकास कार्यो को गति प्रदान करने के लिये संबंधित कार्यकारी एजेन्सी को पाबन्द किया गया है कि स्वीकृत कार्य समय पर पूर्ण करावे ताकि आमजन को उनका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों के सरपंचगण अपने अपने क्षेत्र में मनरेगा के तहत कार्य स्वीकृत करवा कर ग्रामीणों को गांव में ही रोजगार उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करे ताकि उन्हें किसी प्रकार की समस्या का सामना नही करना पड़े।

इस अवसर पर दौसा जिला प्रमुख श्री हीरा लाल सैनी, सिकरय प्रधान प्रतिनिधि श्री शिवराम मीना, प्रधान सिकन्दरा श्री सुल्तान बैरवा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

इसके पश्चात महिला एवं बाल विकास मंत्री ने राउमावि बावडी से बने निवास होते हुए ढाणी बिरूका वाली  तक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास ,मोहचिंगपुरा में रामतलाई खेजडा ढाणी से मोहचिंगपुरा तक मिसिंग लिंक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास एवं गण्डरावा से मोरोली वाया अगावली, गुमानपुरा, मोहचिंगपुरा तक सडक के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास किया। 



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें