किसानों को वनाधिकार के पट्टे देने के लिए सरकार संकल्पबद्ध



किसानों को वनाधिकार के पट्टे देने के लिए सरकार संकल्पबद्ध - श्री बामनिया 
   
जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री अर्जुन सिंह बामनिया ने शनिवार को बांसवाड़ा कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जनजाति सभागार में वनाधिकार पट्टा वितरण कार्यक्रम में वनाधिकार अधिनियम, 2006, 2008 एवं 2012 के अन्तर्गत बांसवाड़ा पंचायत समिति क्षेत्र के कुल 98 लाभार्थियों को व्यक्तिगत पट्टों का वितरण किया। 

मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री श्री बामनिया ने कहा कि राज्य सरकार वनभूमि पर काबिज किसानों को पट्टे देने के लिए संकल्पबद्ध है और इसी कड़ी में वनाधिकार के पट्टे वितरित किए जा रहे हैं। आगे भी यह क्रम जारी रहेगा। उन्होंने ग्रामीणजनों का आह्वान किया कि वे जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग द्वारा विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर इसका लाभ उठाएं।

आरंभ में जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के उपायुक्त श्री महेन्द्र भगोरा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए विभिन्न विकास कार्यों एवं वनाधिकार अधिनियम की जानकारी दी। जिला कलक्टर श्री अंकित कुमार सिंह ने कहा कि राजस्व रिकार्ड में विभिन्न किस्मों में काबिज किसानों को उनका परीक्षण कराकर आगामी दिनों में पट्टे वितरित किए जाएंगे। उपवन संरक्षक श्री हरिकृष्ण सास्वत ने किसानों से अपील की कि जितने क्षेत्र के लिए पट्टे दिए गए हैं, उसी क्षेत्रफल में अपना कब्जा लें। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर परिषद् सभापति श्री जैनेन्द्र त्रिवेदी ने की। इस दौरान पूर्व विधायक एवं गढ़ी प्रधान कांता भील, बांसवाड़ा प्रधान श्री बलवीर रावत एवं अर्जुन पाटीदार आदि ने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर कई जनप्रतिनिधि एवं विशिष्ट जन उपस्थित थे।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें