राज्यस्तरीय प्रदर्शन के तीसरे दिन दिखा प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में युवाओं का भारी क्रेज



राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में स्थानीय जवाहर कल केन्द्र में चल रही चार दिवसीय राज्य स्तरीय प्रदर्शनी के तीसरे दिन सोमवार को क्विज प्रतियोगिता में युवाओं और छात्र वर्ग का भारी क्रेज देखने को मिला। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में युवाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

राज्य स्तरीय प्रदर्शनी में सोमवार को प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के पांच राउण्ड हुए जिसमें राज्य सरकार की जनकल्याणकारी याजनाओं के सम्बंध में प्रश्न पूछे जा रहे है। प्रतियोगिता कार्यक्रम के दौरान प्रथम द्वितीय एवं तृतीय विजेताओं को पुरूस्कृत भी किया जा रहा है। सोमवार को प्रथम राउण्ड में भदयराज प्रथमप, विनोद गुर्जर द्वितीय तथा अनिल तृतीय विजेता रहें। प्रश्नोत्तरी के दूसरे राउण्ड में अजय प्रथम, दीपक द्वितीय और सुभाष तृतीय स्थान पर रहें।

तीसरे राउण्ड के प्रथम विजेता गौत्तम सोनी, द्वितीय राज और नीरज तृतीय स्थान पर रहे। इसी प्रकार चौथे राउण्ड के प्रथम विजेता रोहित, द्वितीय पवन और तृतीय विजेता दीपक थे। पांचवे राउण्ड में लोकेश प्रथम, अजय द्वितीय और नक्ष तीसरे स्थान पर रहें।

प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के दौरान ईशा सिंह द्वारा विजेताओं से बातचीत के दौरान विजेताओं ने बताया कि प्रदर्शनी में विभिन्न स्टालों में उपलब्ध पम्पलेट और सन बोर्ड के माध्यम से हमें सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की अच्छी जानकारी प्राप्त हो रही है। कुछ छात्रों ने बताया कि यह जानकारी उनकी प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारियों के लिए अत्यंत लाभदायक साबित होगी।

प्रदर्शनी में सरकार के सभी विभागों के बूथों में जनकल्याणकारी योजनाआें की जानकारियां पम्पलेट, एल.ई.डी. स्क्रीन और सनबोर्ड के माध्यम से दी जा रही है। इसके अतिरिक्त महत्वपूर्ण परियोजनाओं के आकर्षक मॉडल्स भी रखे गए हैं, जिन्हें प्रदर्शनी में आने वाले आगंतुक बड़ी उत्सुकता और रूची से देख रहें हैं।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें