किसानों को समर्पित मीडिया मंथन न्यूज वेबसाइट की जल्द होगी लॉन्चिंग



जोधपुर :- स्वतंत्र पत्रकार सुधीर बिश्नोई ने देश में किसानों की आवाज को बुलंद करने के लिए एक मंच तैयार किया है जिसका नाम है मीडिया मंथन। जहां पर पीड़ित ,वंचित ,शोषित बेरोजगार तथा किसानों के मुद्दे को प्रमुखता से रखते हैं। स्वतंत्र पत्रकार सुधीर विश्नोई ने हमारे से बातचीत में बताया है कि दिसंबर के पहले हफ्ते में मीडिया मंथन न्यूज़ की अधिकारिक रूप से वेबसाइट लांच हो जाएगी और उनका मानना है कि हमेशा हम समाज के निचले पायदान पर खड़े हुए वक्त की आवाज को बुलंद करने का काम करेंगे।


स्वतंत्र पत्रकार सुधीर विश्नोई है वेबसाइट के फाउंडर

पत्रकारिता में एक अपनी अलग ही पहचान रखने वाले तथा जिन्होंने पत्रकारिता में 1 साल का डिप्लोमा तथा डबल एम. ए. कि शिक्षा प्राप्त  की। सुधीर विश्नोई का ताल्लुक किसान परिवार से हैं ऐसे में उन्होंने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में अपने कैरियर की शुरुआत करने के साथ ही सोच लिया था कि आखिर किसानों की आवाज को किस प्रकार से बुलंद किया जाए इसके लिए उन्होंने मीडिया मंथन नामक वेबसाइट को बनाने का काम किया और आज उनके यूट्यूब चैनल तथा सोशल मीडिया पर हजारों लोगों की फैन फॉलोइंग है जो उन्हें हमेशा आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करती है।

वेबसाइट लांच इन का उद्देश्य ?

सुधीर विश्नोई ने अपनी बातचीत में बताया है कि उनके मन में एक दर्द था कि कहीं न कहीं आज के समय में पीड़ित शोषित वंचित तथा सामान्य तबके के लोगों की आवाज को प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में वह मंच नहीं मिलता है जिनसे उनकी मांगों पर सरकार तथा प्रशासन का ध्यान चला जाए और इसी बात को ध्यान में रखते हुए सुधीर विश्नोई ने अपने इस नई वेबसाइट को बनाकर जनता की आवाज को बुलंद करने की ठानी है और उसी को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने अपनी नई वेबसाइट लॉन्चिंग की तारीख दिसंबर का पहला हफ्ता तय किया है।


किसान बिरादरी से जुड़े हुए लोग होंगे रिपोर्टर

मुख्य रूप से मीडिया मंथन वेबसाइट में किसान तबके के लोगों को जोड़ने का मुख्य उद्देश्य है क्योंकि उनका मानना है कि अगर किसान के बेटों को कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में भागीदारी हो ताकि उनके ऊपर जो भी जोड़ जुलम हो रहे हैं उनको जनता तक पहुंचाने का काम कर सके और इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस वेबसाइट के जरिए किसान के बेटों को अपने साथ ले कर के इस नए रास्ते पर निकलने की ठानी है

बेरोजगार में किसानों में बड़ी है उत्सुकता है।


स्वतंत्र पत्रकार सुधीर विश्नोई की वेबसाइट लॉन्चिंग को लेकर के किसान कौन से जुड़े हुए लोग काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं उनका मानना है कि अब लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में किसान के बेटों की भागीदारी होगी और वह लोग सीधे तौर पर उनके ऊपर हो रहे अत्याचारों को पत्रकारिता के माध्यम से सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का मानना है कि किसान का बेटा पत्रकार सुधीर विश्नोई उनकी आवाज को बुलंद करने का काम करेंगे और उनके ऊपर हो रहे अत्याचारों को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे उनका मानना है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि अब पत्रकारिता की परिभाषा बदलेगी और लोगों को लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में विश्वास होगा ताकि अब यह आराम से कह सकें कि पत्रकारिता अमीर लोगों की नहीं गरीब लोगों की भी बात को प्रमुखता से सुनते हैं।



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें