आधुनिक मशीनों से होगी शहर की सफाई - यूडीएच मंत्री श्री धारीवाल


Advt
आधुनिक मशीनों से होगी शहर की सफाई - यूडीएच मंत्री श्री धारीवाल
बेहतर होगी शहर  की सफाई व्यवस्था- महापौर श्रीमती मुनेश गुर्जर
यूडीएच मंत्री श्री धारीवाल व महापौर श्रीमती मुनेश ने शनिवार को आधुनिक रोड स्वीपर को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

यूडीएच मंत्री श्री शांति धारीवाल व महापौर श्रीमती मुनेश गुर्जर ने शनिवार को  आधुनिक रोड स्वीपर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

इस मौके पर  मंत्री श्री शांति धारीवाल ने कहा कि यह रोड स्वीपर आधुनिक है। जयपुर में अगर यह प्रयोग सफल रहा तो अन्य शहरों के लिए भी इस तरह की मशीनें ख़रीदने का सरकार मन बना सकती है। यूडीएच मंत्री श्री शांति धारीवाल ने स्वचालित आधुनिक रोड स्वीपिंग मशीन की चाबी भी  महापौर श्रीमती मुनेश गुर्जर एवं आयुक्त श्री अवधेश मीना को सौंपी।

महापौर श्रीमती मुनेश गुर्जर ने कहा कि हमारा उद्देश्य शहर को साफ बनाने का है। हेरिटज नगर निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर एक पर लाना है। 

नगर निगम आयुक्त श्री अवधेश मीना ने बताया कि यह मशीन स्मार्ट सिटी के सहयोग से ठोस कचरा प्रबंधन के तहत ख़रीदी गई है यह पूर्णतया  स्वचालित आधुनिक रोड स्वीपिंग मशीन है। इसे 2 करोड़ 10 लाख रूपये की लागत से खरीदी गया है। इस मशीन से रात को शहर में सफाई होगी। ये रात को शोर भी कम करेगी। साथ ही एक घंटे में 10 किलोमीटर सड़क का साफ करेंगे। 

आयुक्त श्री अवधेश मीना ने बताया कि जल्द ही एक छोटी मशीन भी खरीदेंगे जो शहर की छोटी गलियों को साफ करने में उपयोगी साबित होगी। उन्होंने बताया कि इस मशीन से रात भर सफाई कार्य होगा जिससे सुबह शहर साफ सुथरा मिलेगा।

इस मौके पर उपमहापौर असलम फारुखी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इस मौके पर यूडीएच सचिव श्री जोगाराम  डीएलबी डायरेक्टर श्री हृदयेश शर्मा भी उपस्थित थे

Advt



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें