नाथद्वारा में बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय का शिलान्यास



विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी ने कहा कि हम सभी मिलकर क्षेत्र को और नाथद्वारा को नया आधुनिक नाथद्वारा बनायेंगे और इसे एक नये स्वरूप में लायेंगे जो आने वाले समय और तकनीक के अनुरूप होगा।

उन्होंने कहा कि यहां क्षेत्र में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहे इसके लिये सभी को मिलकर प्रयास करके एक आधुनिक नाथद्वारा बनाने में अपनी भागीदारी को निभायें।

डॉ. जोशी मंगलवार को राजसमंद जिले के नाथद्वारा में नाथूवास में गौशाला के समीप निलीगोंति राजीव की स्मृति में राजकीय बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय के नवीन भवन के शिलान्यास समारोह में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने इस अवसर पर क्षेत्र में निवेश बढाने, कृषि, पशुपालन में व, सहकारिता, में आमदनी बढाने डेयरी से लाभान्वित करने नाथद्वारा वैष्णवों की पुरानी धार्मिक व प्रधान पीठ होने से यहां मिलकर आधुनिक शहर बनाने के लिये कहा और उन्होंने बालिका शिक्षा पर भी बल दिय।

कृषि मंत्री श्री लालचंद कटारिया ने सम्बोधित करते हुये कहा कि सरकार ने किसानों, पशुपालकों को लाभान्वित करने के लिये कई कल्याणकारी योजनायें चलायी है और उन्नत प्रकार से यहां खेती, उन्नत पशुनस्ल से लाभ और दूध के माध्यम से  पशुपालकों की आय बढाने में मददगार होंगा। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री की सोच है कि प्रदेश में रहने वाले हर वर्ग को लाभ मिले इस आधार पर योजनायें और कार्यक्रम चलाये जा रहे है।

इस अवसर पर सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना ने कहा कि सरकार विकास में कोई कमी नही आने देगी और आपके यहां के विधायक और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. जोशी विकास पुरूष है जों स्वतः विकास कार्य करवाते है। इस अवसर पर श्री गोस्वामी विशाल बावा ने भी समारोह को सम्बोधित किया और कार्यक्रम के लिये शुभकामनायें दी।

 कार्यक्रम में इससे पहले आये हुये अतिथियों ने विधिवत् शिलान्यास किया और इसके बाद अतिथियों का स्वागत सत्कार किया गया। चिकित्सालय निर्माण में  मंदिर मंडल और पशुपालन विभाग की अहम भूमिका पर प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर कृषि विभाग द्वारा अनेक लाभांश वितरण और जानकारीयां दी गयी। यह चिकित्सालय लगभग पांच करोड रूपये की लागत से एक साल में तैयार होगा।

 इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन मंदिर मंडल के सीओ श्री जितेन्द्र ओझा ने किया व स्वागत उद्बोधन दिया। इस अवसर पर कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त श्री राजेंद्र भट्ट, जिला कलेक्टर श्री अरविंद कुमार पोसवाल, सहित अनेक जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी एवं कर्मचारी और आमजन उपस्थित थे।


सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें