पहली बार आँनलाईन जारी किये बीमा परिपक्वता का शत-प्रतिशत भुगतान किया गया


Advt

राजस्थान सरकार के एक अप्रेल, 2022 से 31 मार्च, 2023 तक सेवानिवृत होने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बीमा परिपक्वता राशि का भुगतान एक अप्रेल को किए जाने के आदेशानुसार पहली बार ऑनलाईन जारी किए गए परिपक्वता राशि के भुगतान अधिकार पत्र का दिल्ली स्थित राज्य बीमा एवं प्रावधायीं निधि विभाग के कार्यालय ने शत-प्रतिशत लक्ष्य अर्जित कर सराहनीय कार्य किया।

नई दिल्ली के बीकानेर हाउस में शुक्रवार को राज्य की प्रमुख आवासीय आयुक्त श्रीमती शुभ्रा सिंह ने एसआईपीएफ पोर्टल के माध्यम से क्लिक कर डिजीटल रूप से ऑनलाईन भुगतान अधिकार पत्र जारी किए। इस अवसर पर अतिरिक्त आवासीय आयुक्त श्री विमल शर्मा और राज्य बीमा विभाग की संयुक्त निदेशक श्रीमती संजू शर्मा भी उपस्थित थी।

श्रीमती संजू शर्मा ने बताया कि दिल्ली स्थित राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में कार्यरत वित्तीय वर्ष 2022-23 में सेवानिवृत होने वाले 27 अधिकारियों व कर्मचारियों को परिपक्वता राशि के रूप में एक करोड़ तिरासी लाख पाँच हजार आठ सौ तीन के भुगतान के अधिकार प़त्र जारी किये गये।

श्रीमती शर्मा नें बताया कि बीमा विभाग के दिल्ली कार्यालय द्वारा संबद्ध कर्मचारियों के बीमा परिपक्वता स्वत्व के भुगतान के लिए विशेष अभियान चलाया गया। इसके अन्तर्गत एक अप्रेल 2022 को राज्य बीमा पॉलिसी की परिपक्वता अवधि पूरी होने वाले बीमेदारों ने बीमा परिपक्वता स्वत्व के भुगतान के आवेदनानुसार भुगतान पत्र जारी किए गए। इस कार्य के शत-प्रतिशत सफल संपादन के लिए उन्होंने कार्यालय की सुपरवाईजर श्रीमती बीना नायर और कनिष्ठ सहायक श्रीमती मीनाक्षी दमाथिया के अतिरिक्त अन्य सभी कर्मचारियों को बधाई दी।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को राजस्थान के समस्त जिला बीमा कार्यालयों ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में सेवानिवृत होने वाले 20 हजार 264 अधिकारिर्यो व कर्मचारियों को 13 अरब 44 करोड़ 73 लाख चार हजार दो सौ चौंसठ रूपये राशि के भुगतान पत्र जारी किए।

Also Read : राज्य कर्मचारियों के राज्य बीमा दावों का ऑनलाइन शत् प्रतिशत निस्तारण


Advt



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें