पुलिस ने निभाया सामाजिक सरोकार, अस्थाई सफाई कर्मचारी की बहिन की शादी में 51,000 रू नगद का भरा मायरा

जयपुर- पुलिस थाना चित्रकूट थानाधिकारी व स्टाफ द्वारा अस्थाई सफाई कर्मचारी की बहिन की शादी में भरा मायरा 51,000 रू नगद, आभूषण , कपडे व अन्य सामान भात स्वरूप भेंट किया। थाना चित्रकूट के सीएलजी सदस्यो ने भी अलग से 18100 रू व आभूषण भात स्वरूप भेंट किये।

प्रदीप मोहन शर्मा पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम ने बताया कि पुलिस का अपराधियों में भय के साथ साथ आमजन में विश्वास एंव गरीब तथा मजबूर व्यक्ति की मदद के लिये भी सदैव तत्पर रहती है तथा उनके सुख दुख में हमेशा साथ खडी रहती है। इस प्रकार पुलिस अक्सर सामाजिक दायित्व भी सदैव आगे बढ़कर निभाती आयी है । पुलिस अपने आसपास के व्यक्तियों के साथ हमेशा मित्रता एंव बडे भाई के रूप में तैयार रहती है। पुलिस थाना चित्रकूट जयपुर पश्चिम पर अस्थाई सफाई कर्मचारी के कार्य कर अपनी जिविका चला रहे प्रकाश की बहिन की शादी 7 दिसंबर को हुई । चित्रकूट पुलिस ने उसकी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुये उसकी बहिन की शादी में भात भरकर मदद करने की सोची । थाना चित्रकूट के समस्त स्टाफ जिसमें कानिस्टेबल से लेकर थानाधिकारी तक प्रत्येक व्यक्ति ने अपना अपना हिस्सा दिया।

पुलिस थाना चित्रकूट ने 51,000 रू आभूषण व पूरे परिवार को सगुन के तौर पर कपडे भेंट किये । जिस पर बजरंग सिंह अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम व रायसिंह बेनीवाल सहायक पुलिस आयुक्त वैशाली नगर जयपुर पश्चिम ने बताया कि इस प्रकार के सामाजिक कार्य से समाज व आमजन में पुलिस पर विश्वास व सहयोग की भावना बढ़ती है। विवाह वाले घर पर अचानक पुलिस जाप्ता को देखकर आसपास के लोग अचंभित हुये। बाद में उन्हें पता चला कि पुलिस लड़की की शादी में भात भरने आयी है तो उपस्थित सभी लोगों ने पुलिस की इस पहल की भूरी भूरी प्रशंसा की।

Advertisement




सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें