सीकर जिला प्रभारी मंत्री ने किया विकास प्रदर्शनी का किया उद्घाटन



जयपुर :- उद्योग एवं वाणिज्य, मंत्री एवं सीकर जिले की प्रभारी श्रीमती शकुन्तला रावत ने कहा कि राज्य सरकार के तीन वर्ष सफलतापूर्वक विकास के प्रति  समर्पित रहे है। राज्य सरकार की रीतियां, नीतियां एवं योजनाएं विकास की सोच रखती है। 

श्रीमती रावत राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर सीकर में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा  आयोजित विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन, जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन करने के बाद आयोजित कार्यक्रम में बोल रही थी। प्रभारी मंत्री ने कहा कि विकास प्रदर्शनी के जरिये आमजन को राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यो व योजनाओं की जानकारी मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार  ने हर गांव, ढाणी व गरीब तबके के लोगों के लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया है।

राज्य सरकार के तीन वर्ष के कार्यकाल में हर वर्ग के युवाओं, महिलाओं सहित विभिन्न योजनाएं पालनहार, निरोगी राजस्थान, वृद्धावस्था पेंशन, मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, मुख्यमंत्री एकल नारी सम्मान योजना सहित सभी योजनाएं प्रदेश के लोगों को लाभान्वित करने के साथ-साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री की दूरगामी सोच का सफल परिणाम भी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से प्रदेश के प्रत्येक परिवार को जोड़ा गया है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की मंशा है कि राजस्थान का प्रत्येक नागरिक चाहे वह किसी भी वर्ग से हो, उपचार के अभाव में उसकी मृत्यु नहीं हो।

श्रीमती रावत ने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान के दौरान अंतिम श्रेणी के गरीब, निर्धन व असहाय लोगों को लाभान्वित किया है। प्रशासन गांवों के संग अभियान के माध्यम से सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों ने ग्रामीणों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं को सुना तथा तत्काल प्रभाव से उनका निराकरण कर उन्हें लाभान्वित भी किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी देशभर में राजस्थान राज्य का स्वास्थ्य प्रबन्धन प्रथम स्थान पर रहा है।

वैश्विक महामारी कोरोना के समय भी मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का प्रयास था कि प्रदेश का कोई भी नागरिक भूखा नहीं सोयें तथा आमजन को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य संबंधी किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए कोरोना काल में भी लगातार वीडियों कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुड़कर प्रदेश के हालातों से रूबरू होते हुए सम्पूर्ण राजस्थान प्रदेश को अपना परिवार मानकर कार्य किया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के तीन वर्ष कामयाब साबित हुए है वहीं जनहित में राज्य सरकार ने आमजनता के कार्यों को पूर्ण करने का काम किया है। 

सीकर जिलें के नवीन वैब पोर्टल किया शुभांरभ ः-

उद्योग एवं वाणिज्य, मंत्री एवं जिले की प्रभारी मंत्री ने राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग में आयोजित विकास प्रदर्शनी स्थल में सीकर जिलें के नवीन वैब पोर्टल का ऑनलाईन बटन दबाकर शुभारंभ किया। 

प्रभारी मंत्री ने चौंमू पुरोहितान में  जल जीवन मिशन योजना के तहत तीन ट्यूबवेल, पेयजल टंकी का किया शिलान्यास, घस्सीपुरा में आरओबी  निर्माण कार्य का किया उद्घाटन उद्योग एवं वाणिज्य, मंत्री एवं जिले की प्रभारी मंत्री ने सोमवार को जिले के चौंमू पुरोहितान में जल जीवन मिशन  के तहत एक करोड़ 64 लाख रूपये की लागत से बनने वाले तीन ट्यूबवैल, पेयजल टंकी कार्यों का  शिलान्यास किया। प्रभारी मंत्री रावत ने खण्डेला तहसील के घस्सीपुरा गा्रम के पास 42.26 करोड़ रूपये की लागत के आरओबी निर्माण कार्य का उद्घाटन किया।

इस दौरान प्रभारी मंत्री रावत ने ग्रामवासियों को राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी रखते हुए अन्य को भी देने का आवहान किया ताकी वे भी इन योजनाओं का भरपूर लाभ उठा सके। 



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें