प्रदेश सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध,विकास प्रदर्शनी का किया शुभारम्भ



चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री एवं कोटा जिला प्रभारी मंत्री श्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि प्रदेश सरकार जन-जन के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही हैं जिसके तहत विगत तीन वर्षों में फ्लेगशिप योजनाओं एवं आधारभूत विकास के कार्यक्रमों के माध्यम से वंचित व पात्र वर्गों को लोक कल्याण की योजनाओं का समुचित लाभ प्रदान किया गया हैं। 

जिला प्रभारी मंत्री गुरूवार को कोटा जिले के सूचना केन्द्र में प्रदेश सरकार के कार्यकाल के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित ‘‘आपका विश्वास हमारा प्रयास’’ विकास प्रदर्शनी के शुभारम्भ समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सूचना केन्द्र कोटा के सभागार में लगाई गई प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों द्वारा जिले में विभिन्न क्षेत्रों में किए गए विकास कार्यों को प्रदर्शित किया हैं जिसका प्रत्येक व्यक्ति को अवलोकन करना चाहिए। इससे पूर्व प्रभारी मंत्री ने फीता काटकर प्रदर्शनी का विधिवत् शुभारम्भ किया।

जिला दर्शन पुस्तिका का किया विमोचन-

जिला प्रभारी मंत्री श्री परसादी लाल मीणा ने सूचना केन्द्र सभागार में प्रदर्शनी के अवलोकन के पश्चात् जिले में विगत् तीन वर्षों में विभिन्न विभागों द्वारा फ्लैगशिप योजनाओं, बजट घोषणाओं से संबंधित कार्यों पर आधारित जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन भी किया। 

प्रदर्शनी में दिखा वर्तमान एवं भविष्य का विकास-

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा सरकार के समय में हुए विभागवार विकास कार्यों की  प्रदर्शनी तैयार की गई है। जिसमें वर्तमान में हुए विकास कायोर्ं के साथ कोटा जिले में भविष्य में होने वाले विकास कार्यों की झलक देखने को मिलेगी। प्रदर्शनी में चम्बल रिवर फ्रंट, रेड लाईट फ्री की ओर बढ़ते कदम, पार्किंग स्थल, चौराहा का सौंदर्यीकरण, चिकित्सा सेवाओं का विस्तार, कोविड प्रबन्धन, देवनारायण पशुपालक आवासीय योजना, इंदिरा रसोई, आपदा में राहत, राजीव गांधी जल संचय योजना, पेयजल प्रबन्धन, पंचायत राज, जल संसाधन, प्रशासन गांवों एवं शहरों के संग अभियान शिविर सहित विभिन्न विकास कार्यों पर आधारित बोर्ड पर फ्लैक्स प्रदर्शित कर विकास कार्यों को दर्शाया गया हैं। प्रदर्शनी तीन दिवस तक चलेगी जिसमें आम नागरिक कार्यालय समय में प्रातः 10 बजे से सांय 5 बजे तक अवलोकन कर सकेंगे। 

इस अवसर पर कोटा जिला कलक्टर उज्ज्वल राठौड़ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें