मुख्यमंत्री ने भव्य परेड़ की सलामी ली, नव आरक्षकों को पदक प्रदान कर सम्मानित किया


Advt
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने शनिवार को जोधपुर में सीमा सुरक्षा बल के सहायक प्रशिक्षण केन्द्र में आयोजित नव-आरक्षकों के बैच संख्या 241 व 242 के दीक्षान्त समारोह में शिरकत की। श्री गहलोत ने भव्य परेड का निरीक्षण किया तथा नव आरक्षकों को पदक प्रदान कर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने नव-आरक्षकों को संबोधित करते हुए ईमानदारी एवं निष्ठापूर्वक कर्त्तव्य पालन का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने भव्य परेड के लिए सहायक प्रशिक्षण केन्द्र की ट्रेनिंग टीम को बधाई दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए नव आरक्षकों को पदक प्रदान किए।

श्री गहलोत ने दीक्षांत समारोह में शस्त्र कला तथा शारीरिक कला का प्रदर्शन देखा एवं फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने सीमा सुरक्षा बल के प्रहरियों एवं बीएसएफ की अतुलनीय सेवाओं की सराहना की।

मुख्यमंत्री ने नव आरक्षक अभिषेक कुमार व नव-आरक्षक आनंद कुमार (ओवर आल प्रथम), नव-आरक्षक दीपक कुमार शाह (बेस्ट ड्रिल), नव-आरक्षक सुनील कुमार (बेस्ट एंडुरेंस) नव-आरक्षक मनीष कुमार (बेस्ट फायर) व नव आरक्षक राजीव कुमार रौशन (ओवर आल द्वितीय) स्थान पर रहने पर उन्हें पदक प्रदान कर सम्मानित किया।

कार्यक्रम की शुरूआत में 404 नव आरक्षकों ने भारतीय संविधान के प्रति कर्त्तव्यनिष्ठ होकर देश की एकता एवं अखंडता को कायम रखने की शपथ ली। 44 सप्ताह के इस कठिन प्रशिक्षण में इन जवानों को हथियार चलाने से लेकर आतंकवाद से लड़ने, विषम चुनौतियों से जूझने और कानूनी प्रक्रिया आदि का प्रशिक्षण प्रदान किया गया।


Advt



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें