मंडियों को बेहतर बनाएंगे- कृषि विपणन राज्य मंत्री


Advt
कृषि विपणन एवं संपदा पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग राज्यमंत्री श्री मुरारी लाल मीणा ने कहा है कि मंडियों के विकास की दिशा में बेहतर कार्य होगा। श्री मीणा मंगलवार को बूंदी प्रवास पर आए।

इस दौरान कृषि उपज मंडी कुंवारती में जगह कम पड़ने की समस्या पर ध्यान आकृष्ट कराए जाने पर उन्होंने 13 करोड़ की लागत से दो प्लेटफार्म बनवाने की घोषणा की। यह प्लेटफॉर्म 420गुणा 200 फीट के होंगे। उनके चारों ओर 100 फीट की सड़क भी बनाई जाएगी। यह प्लेटफार्म कवर्ड होंगे। प्लेटफार्म बनने से मंडी में जगह की कमी की समस्या से किसानों और व्यापारियों को राहत मिलेगी।
  
श्री मीणा ने पुरानी मंडी की जगह के उपयोग को लेकर कहा कि इस बारे में विचार विमर्श कर उचित निर्णय लिया जाएगा। पुरानी दुकानों एवं संपत्तियों को लेकर भी उन्होंने सभी पक्षों के साथ बातचीत कर सर्वसम्मत हल निकालने की बात कही।

कृषि विपणन राज्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने 3 वर्ष में बेहतरीन कार्य किया है।  जन कल्याणकारी योजनाओं से आमजन को बड़ी राहत दी है। आमजन के लिए लाभकारी मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना, महिला स्वास्थ्य के लिए अनूठी योजना ‘उड़ान’ योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने हर वर्ग को राहत देने कोशिश की है और प्रदेश हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है। इस दौरान कृषि विपणन मंत्री ने कृषि विपणन विभाग कोटा एवं बूंदी के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान जिला प्रमुख श्रीमती चंद्रावती कंवर, नगर परिषद सभापति श्रीमती मधु नुवाल, मौजूद रहे।

राज्यमंत्री ने किया खेरूणा गांव का अवलोकन

राज्य मंत्री श्री मुरारी लाल मीणा ने बूंदी प्रवास के दौरान जिले के पहले ओडीएफ प्लस गांव खेरूणा का अवलोकन किया। उन्होंने गांव में बनाई गई विभिन्न संरचनाओं और सौंदर्यीकरण तथा ठोस एवं तरल संसाधन प्रबंधन के कार्यों का अवलोकन कर इसकी सराहना की। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र के सरपंचों को इस गांव का भ्रमण कराया जाएगा ताकि वे इसी तरह अपने गांव को आदर्श गांव बनाने की प्रेरणा ले सकें। उन्होंने खेरूणा को आदर्श गांव बनाने के विषय में विकास अधिकारी जगजीवन कौर से सारी जानकारी ली और कहा कि इतनी कम लागत में गांव को इतना अच्छा रूप देना वाकई प्रशंसनीय है। यहां बूंदी प्रधान श्रीमती प्रेम बाई, उप प्रधान श्री रामहेत बैरवा, पूर्व मंत्री श्री हरिमोहन शर्मा, अर्बन को ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन श्री सत्येश शर्मा, पूर्व प्रधान श्री जयकिशन मीणा, मनवीर सिंह, स्थानीय जनप्रतिनिधि अन्य मौजूद रहे।


Advt



सांगरी टाइम्स हिंदी न्यूज़ के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और टेलीग्राम पर जुड़ें .
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBEचैनल को विजिट करें