मेट्रो फेज वन-बी के काम को जल्द पूरा करें -मुख्यमंत्री

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चांदपोल से बड़ी चौपड़ के बीच निर्माणाधीन जयपुर मेट्रो के फेज वन-बी को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस भूमिगत मेट्रो के ट्रायल रन को शीघ्र प्रारंभ कर इसे यात्रियों के लिए शुरू किया जाए। गहलोत बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में जयपुर मेट्रो को लेकर समीक्षा कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने ही मानसरोवर से चांदपोल के बीच मेट्रो के फेज वन-ए को रिकॉर्ड समय में पूरा कर जयपुर को मेट्रो के रूप में सार्वजनिक परिवहन की एक नई सौगात दी थी। हमें इस बात का गौरव है कि जयपुर देश का एकमात्र अग्रणी टियर-टू शहर था जहां किसी राज्य सरकार ने अपने संसाधनों के बूते मेट्रो सेवा शुरू की थी। दुर्भाग्य से हमारी सरकार के जाने के बाद फेज वन-बी को अपेक्षानुरूप गति नहीं मिल पाई और जो प्रोजेक्ट 2016 में पूरा होना था वह अब तक चल रहा है। हमारी सरकार ने जयपुरवासियों की सुविधा को देखते हुए इसे गति दी है। जल्द ही इसका काम पूरा होगा।

गहलोत ने निर्देश दिए कि जयपुर मेट्रो के आगामी चरण तथा इसके विस्तार के लिए भी प्रयास किए जाएं। इससे जयपुर में यातायात का बढ़ते दबाव को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी और आमजन को बेहतर सार्वजनिक परिवहन की सुविधा मिल सकेगी।

मुख्यमंत्री ने बैठक में सीतापुरा से अम्बाबाड़ी के बीच मेट्रो के फेज-द्वितीय का विस्तृत प्रस्तुतीकरण देखा। साथ ही फेज-वन बी के चल रहे कार्यों के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली और कहा कि इसका काम जल्द पूरा करें ताकि मेट्रो की कनेक्टिविटी बेहतर हो और चारदीवारी में आवागमन सुचारू हो। बैठक में नगरीय विकास मंत्री श्री शांति धारीवाल, वित्त, आयोजना तथा जयपुर मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

Related Articles