एडीएम ओपी विश्नोई ने रीवड़ी में जाजम पर लगाई किसानों की चौपाल - Sangri Times

SPORTS

एडीएम ओपी विश्नोई ने रीवड़ी में जाजम पर लगाई किसानों की चौपाल

खेती-बाड़ी और सम सामयिक हालातों पर की चर्चा,

ट्रैक्टर चलाकर की खेत की जुताई

जैसलमेर:अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई ने रविवार को जिले के ग्राम्यांचलों का दौरा किया और सम सामयिक हालातों, खेती-बाड़ी, किसानों की समस्याओं, खाद-बीज, कृषि आदान-अनुदान, पानी-बिजली, पेंशन और राशन आदि के बारे में चर्चा की और क्षेत्र में संचालित राजकीय योजनाओं और गतिविधियों पर ग्रामीणों का फीडबेक लिया। अतिरिक्त जिला कलक्टर विश्नोई ने फतेहगढ़ के समीप ग्राम पंचायत रीवड़ी में जाजम पर बैठकर किसानों की चौपाल ली और उनसे विस्तृत चर्चा की तथा समस्याओं को सुना। क्षेत्र में कृषि व इससे संबंधित गतिविधियों के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने किसानों से उनके क्षेत्र में संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में फीडबेक लिया और कहा कि ख्ेाती-बाड़ी से खुशहाली लाने के लिए उन्नत खेती को अपनाएं तथा कृषि एवं उद्यानिकी विभागीय योजनाओं की जानकारी पाकर वैज्ञानिक रीति से कृषि कर्म को अपनाएं ताकि खेती-बाड़ी में अधिक से अधिक मुनाफा प्राप्त कर सकें। उन्होंने किसानों की समस्याओं को सुना तथा इनसे संबंधित विषयों पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित समाधान के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

एडीएम को किसान की भूमिका में पाकर हुए अभिभूत

चौपाल में उपस्थित किसान उस समय आश्चर्य में डूब कर अभिभूत हो उठे जब अतिरिक्त जिला कलक्टर विश्नोई ने खेत में ट्रैक्टर चलाकर जुताई की और अनुभवी किसान की तरह खेती का दिग्दर्शन कराया।

 

Sangri Times News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें.

loading...